फर्जी दस्तावेजों के सहारे लंदन में छुपा है नीरव

लंदन: पंजाब नेशनल बैंक में करोड़ों का घोटाला करने के बाद विदेश भाग गए नीरव का पता चल गया है. इंडियन हाई कमिशन के सूत्रों का कहना है कि फरार चल रहे व्यापारी नीरव मोदी ब्रिटेन के लंदन में ही हैं. आपको बता दें कि 29 दिसंबर तो सामने आए पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में नाम आने के बाद से नीरव मोदी 1 जनवरी से ही फरार हैं. नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर पीएनबी से 12,600 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है. दोनों के फरार होने के बाद से ही कई बार खबरें आईं कि नीरव न्यू यॉर्क, हॉन्ग-कॉन्ग या फिर स्विटजरलैंड नें हो सकते हैं.

हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई. गौरतलब है कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ कोर्ट ने गैर-जमानती वॉरंट जारी किया हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूचना है कि नीरव मोदी यूके में है लेकिन हमें अभी तक भारत स्थित ऑफिस या किसी अन्य ऑफिस से कोई पुष्टि नहीं हुई है. वह फर्जी डॉक्युमेंट्स के दम पर ट्रैवल कर रहा है.

नीरव का भारतीय पासपोर्ट कैंसल हो चुका है, ऐसे में यूके में घुसना संभव नहीं है, इसका मतलब वह फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर रहा है.' सूत्र ने यह भी बताया कि भारत दो पासपोर्ट रखने की अनुमति नहीं देता है और यह गैरकानूनी है. सूत्र ने कहा, 'अभी यह नहीं पता चल पाया है कि नीरव यूके की किस जगह पर है लेकिन अगर वह अपने वकीलों से मिलने आया है तो वह लंदन के आसपास ही होगा.' 

 

 

पीएनबी घोटाले में अधिकारियों पर कार्रवाई शुरू

PNB घोटाला: मोदी के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल करेगी CBI

अब नागरिक सहकारी बैंक में घोटाला

मोदी की दो कंपनियां नहीं होंगी नीलाम

मोदी की दोहरी चाल, दिवालिया भी होगा और बोनस भी बांटेगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -