मोदी की दो कंपनियां नहीं होंगी नीलाम

May 03 2018 10:39 AM
मोदी की दो कंपनियां नहीं होंगी नीलाम

न्यूयॉर्क: देश के सबसे बड़े बैंक घोटाले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने अपनी तीन कंपनियों को दिवालिया घोषित करने के लिए न्यूयॉर्क में अर्ज़ी लगाई थी. गुरुवार को इन कंपनियों की नीलामी होनी थी, लेकिन एन समय पर नीरव की तीन कंपनियों में से 2 की नीलामी टल गई, अब सिर्फ नीरव की एक कंपनी ए जेफ की नीलामी होगी. अंतिम समय में नीलामी क्यों टली है इस बात की पुष्टि नहीं की गई है. इसके अलावा नीलामी की जगह को भी बदल दिया गया है. अब नीलामी मार्क पेनेथ LLP, 685 थर्ड एवेन्यू में होगी.  

बताया जा रहा है की नीरव कि बाकी दो कंपनी फायरस्टार डायमंड और फैनेटसी इंक की नीलामी की तारीख का ऐलान बाद में किया जाएगा. गौरतलब है कि एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह खुलासा हुआ था कि भगोड़ा नीरव मोदी न्यूयॉर्क में वापिस आ गया है और  JW Marriott Essex House में ठहरा है. यहां नीरव मोदी के नाम से एक कमरा भी बुक है. 

आपको बता दें कि नीरव मोदी की फायरस्टार डायमंड के अलावा पीएनबी से हजारों करोड़ का घोटाले करने में उनके रिश्तेदार मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स लिमिटेड को भी संदिग्ध रखा गया है. पंजाब नेशनल बैंक-नीरव मोदी घोटाले की गुत्थी सीबीआई और ईडी अभी सुलझा ही रही थी कि इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ था. नए खुलासे में पता चला है कि घोटाले की रकम 11400 करोड़ नहीं बल्कि इससे भी ज्यादा है.

भागता फिर रहा है नीरव

मोदी की दोहरी चाल, दिवालिया भी होगा और बोनस भी बांटेगा

दुनियाभर के रक्षा बजट के अविश्वनीय आंकड़े