15 कंपनियों को निवेश की मंजूरी
15 कंपनियों को निवेश की मंजूरी
Share:

हाल ही में इंश्योरेंस सेक्टर की जानी-मानी जापानी कंपनी निप्पन लाइफ इंश्योरेंस, टाटा एआईए और अवीवा लाइफ के जैसी करीब 15 कंपनियों को विदेशी निवेश संवर्द्धन समिति के द्वारा मंजूरी प्रदान की गई है. साथ ही यह भी बता दे कि इन सभी कंपनियों का कुल प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का प्रस्ताव 7,262 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.

इसके साथ ही यह बात भी सुनने में आ रही है कि यस बैंक के विदेशी निवेश सीमा को बिना किसी उप-सीमा के 41.87 फीसदी से बढ़ाकर 74 फीसदी किए जाने के प्रस्ताव को भी आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी को निर्दिष्ट किया गया है. इस मामले में सामने आए वित्त मंत्रालय के बयान के अनुसार हाल ही में 7 मार्च को एक बैठक का आयोजन किया गया था.

जिसके अंतर्गत एफआईपीबी द्वारा किये गए अनुरोध के आधार पर सरकार ने 7,261.6 करोड़ रुपये के 15 एफडीआई प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की है. जबकि इसके साथ ही यह बात भी सामने आ रही है कि 6,885 करोड़ रुपये एफडीआई वाले एक प्रस्ताव को सीसीईए की स्वीकृति के लिए अनुरोध पेश किया गया है. साथ ही जानकारी में इस बात से भी अवगत करवा दे कि समिति के द्वारा टॉरस वेंचर्स के मैक्स इंडिया के शेयरधारकों को शेयर जारी करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -