9वीं पास सख्स ने रचा था डकैती का चक्रव्यूह, जानिए क्या है पूरा माजरा
9वीं पास सख्स ने रचा था डकैती का चक्रव्यूह, जानिए क्या है पूरा माजरा
Share:

देहरादून: दिनों दिन बढ़ रही जुर्म कि बारदात थमने का नाम नहीं नहीं ले रही है वहीं अभी एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुन हैरान रह जाएंगे आप हाल ही में 9वीं पास संजय कुमार ने ठगी से लेकर डकैती का पूरा चक्रव्यूह तैयार किया था. संजय के करीबियों के अलावा मोटे कमीशन के लालच में जुड़े लोग पूरी साजिश से अंजान थे. पुलिस का भी गुडलक रहा कि घटना होने से पहले गैंग हत्थे चढ़ गया. सहारनपुर के शाहपुर निवासी संजय कुमार काफी समय से मोटा हाथ मारने की फिराक में था. दरअसल संजय लाखों रुपये का कर्जदार हो गया था. फिलहाल वह डेरी चलाता था. शातिर संजय ने डेड कंपनी के अकाउंट में फंसे पांच करोड़ रुपये का लालच देकर ढाई करोड़ लूटने की पूरी साजिश रची थी.

सूत्रों से  मिली जानकारी के अनुसार संजय ने पहले अपने चाचा के लड़के रवि और रिश्ते में भांजे अनुज उर्फ शिवम को अपनी योजना का हिस्सा बनाया. देनदारी होने के कारण दोनों भी बड़ा हाथ मारने की योजना का हिस्सा बन गए. रवि पहले देहरादून में डिलीवरी ब्वाय का काम कर चुका था. इसके बाद रेता-बजरी डालने वाले फरमान को कमीशन का लालच देकर अपने साथ जोड़ा गया. इसी तरह पूरन आहूजा आदि को जोड़कर पूरा गैंग तैयार किया.

गैंग ने पहले सहारनपुर में घटना अंजाम देने की कोशिश की: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस बारें में जब जांच की गई तो डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि गैंग ने पहले सहारनपुर में घटना अंजाम देने की कोशिश की थी, लेकिन दूसरा पक्ष रकम लेकर नहीं आया. पहला प्रयास विफल हुआ तो रवि ने उत्तराखंड में शिकार ढूंढने की सलाह दी. काफी दिनों से गैंग देहरादून और ऋषिकेश में शिकार की तलाश में जुटा था. आखिरकार गैंग के जाल में एक-एक कर दो शिकार फंस गए. यह बात अलग है कि गैंग घटना को अंजाम देने में कामयाब नहीं रहा. किस्मत ने पुलिस का साथ दिया और पूरा गैंग कानून की हिरासत में ले लिया गया है. 

अंग्रेजों के जमाने का जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र पाना हुआ आसान, यहाँ है पूरी जानकारी

मंदिरों में चढ़ने वाले फूलों का पटाखों में होगा ऐसा उपयोग हर तरफ होगी खुशबु नहीं निकलेगा धुँआ

सर्दियों में दर्शन और घूमने के लिए अच्छा विकल्प है चामुंडेश्वरी मंदिर, देश के 18 शक्तिपीठों में से है एक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -