बिना ड्राइवर के मालगाड़ी पांच किलोमीटर तक दौड़ी, नौ वैगन पलटे
बिना ड्राइवर के मालगाड़ी पांच किलोमीटर तक दौड़ी, नौ वैगन पलटे
Share:

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में हरथला स्टेशन पर बुधवार को एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के ही तकरीबन पांच किलोमीटर तक दौड़ गई व जब तक इसे रोका तो इस मालगाड़ी ट्रेन के 9 वैगन पलट कर दुर्घटनाग्रस्त हो गए. समय रहते इस पर काबू पा लिया गया नही तो एक बड़ी जनहानि हो सकती थी. रेलवे के अधिकारियो ने इस घटना पर कहा की मालगाड़ी ट्रेन के ब्रेक सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण यह घटना घटित हो गई. बता दे की यह मालगाड़ी कोयला भरकर झारखंड से पंजाब के लहरा मोहब्बत जा रही थी.

बुधवार की शाम को इस ट्रेन का इंजन फेल हो गया. इसके ड्राइवर ने जब इसकी सुचना स्टेशन व उच्च अधिकारियो से की जब देर रात तक भी इंजन उपलब्ध नही हो पाया तो स्टेशन मास्टर को इसकी सुचना देकर मालगाड़ी का ड्राइवर वहां से रवाना हो गया. इसके कुछ ही समय के बाद यह ट्रेन करीब पांच किलोमीटर तक पीछे की और दौड़ने लगी. इसे बाद में मुरादाबाद में रोका गया परन्तु तब तक इसके नौ वैगन पटरी से उतरकर ट्रैक को नुकसान पहुंचा चुके थे.

रेलवे के उच्च अधिकारियो ने सख्त कार्यवाही करते हुए हरथला के स्टेशन मास्टर, स्टेशन इंचार्ज, ट्रेन ड्राइवर और असिस्टेंट ड्राइवर सहित पांच लोगों को सस्पेंड कर दिया. अधिकारियो का कहना है की ट्रेन में भरे कोयलों का वजन अत्यधिक होने के कारण मालगाड़ी रोल बैक हो गई. 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -