तो इसलिए घर के बाहर नींबू-मिर्च लटकाते हैं लोग, सच्चाई जानकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे
तो इसलिए घर के बाहर नींबू-मिर्च लटकाते हैं लोग, सच्चाई जानकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे
Share:

आप सभी ने भी कई बार लोगों के घर के बाहर नींबू-मिर्ची लटकता हुए तो जरूर देखा ही होगा और इसे देखने के बाद आपके मन में भी कई तरह के सवाल आए होंगे. हमारे देश में कई लोग अपने घर, दुकान और वाहन के बाहर नींबू और मिर्च का टोटका लटकाते हैं और कई बार तो इसे सड़कों पर भी पड़ा हुआ देखा होगा है. नींबू मिर्ची के इस टोटके के पीछे कई अलग-अलग तरह की बातें प्रचलित हैं. आज हम आपको उन बातों के बारे में बताते हैं-

-ज्यादातर लोग नींबू मिर्च के टोटके का प्रयोग नकारात्मकता दूर करने के लिए करते हैं. दरअसल ऐसा माना जाता है कि घर के बाहर नींबू मिर्च लटकाने से दूसरे लोगों की बुरी नजर से बचे रहते हैं.

-घर के बड़े-बुजुर्ग लोग ऐसी हिदायत देते हैं कि सड़क पर यदि कहीं नींबू मिर्च पड़ा हो तो भूलकर भी उसे लांघना या उसपर पैर नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से आपपर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हो सकता है.

-कुछ लोग तो घर के साथ-साथ अपनी दुकान या वाहन के बाहर भी नींबू मिर्च टांगते हैं. वो लोग ऐसा धन या घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को समाप्त करने के लिए करते हैं.

-कई बार लोग नींबू मिर्च का टोटका करने के बाद उसे सड़क पर भी फेंक देते हैं ताकि अन्य लोग जो इसके संपर्क में आएं वो इससे प्रभावित हो.

-दरअसल जब भी नींबू मिर्च का टोटका करने वाले का नकारात्मक प्रभाव राहगीर पर पड़ जाता है तो इसके जीवन में अचानक कई कठिनाइयां आने लगती हैं.

इस पेड़ के पास गलती से भी मत जाना वरना हो जाओगे नपुंसक

इस देश में महिलाओं का है राज, पुरुष करते हैं गुलामी

80 दिन से मालकिन के इंतजार में सड़क पर बैठा है ये कुत्ता, कहानी सुनकर आँखे भर आएंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -