ऐतिहासिक निमाड़ उत्सव आज से: घाट पर की अद्भूत साज-सज्जा
ऐतिहासिक निमाड़ उत्सव आज से: घाट पर की अद्भूत साज-सज्जा
Share:

महेश्वर : नर्मदा नदी किनारे स्थित प्रसिध्द देवी अहिल्या घाट पर मंगलवार से ऐतिहासिक निमाड़ उत्सव की शुरूआत हो गयी। उत्सव के लिए सोमवार देर तक अद्भूत और आकर्षक रोशनीयों के साथ अहिल्या घाट को सजाया गया। महेश्वर में हर साल ये उत्सव तीन दिन तक चलता है उत्सव की शुरूआत मंगलवार शाम 7 बजे से होगी। सभी निमाड़वासी उत्सव को लेकर उत्साहित है। उत्सव में तीन दिनों तक कार्यक्रमों की शुरूआत इस तरह होगी-

प्रथम दिन: मंगलवार शाम 6 बजे से जलक्रीड़़ा स्पर्धा होगी जिसमें शानदार नौका सज्जा की जायेगी। मंच में दर्शक निमाड़ी नृत्य, गायन और हास्य कार्यक्रम होगा इसके अलावा मालवा और बुंदेलखंड के कलाकार भी नृत्य आदि की प्रस्तुतियां देंगे।

दूसरा दिवस: बुधवार सुबह 11 बजे से नौका दोड़ की प्रतियोगीता की जायेगी जिसमें नौकाऔं को आर्कषक तरीके से सजाया जायेगा। इसके अलावा देर रात को कवि सम्मेलन का भी आयोजन होगा एवं निमाड़ी नृत्य, गायन का भी दर्शक रसास्वाद ले पायेंगे। ।

तृतीय दिवस: गुरूवार सुबह 11 बजे तैराकी प्रतियोगीता का आयोजन किया जायेगा। शाम को समापन अवसर पर मां नर्मदा की पूजा-अर्चना कर नृत्य नाटिका नमामि देवी नर्मदे की शानदार प्रस्तुति होगी। महेश्वर और समस्त निमाड़वासी इस ऐतिहासिक उत्सव को लेकर खासा उत्साहित है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -