'असम में जल्द ही नाइट कर्फ्यू हटाया जा सकता है': सीएम हिमंत बिस्वा सरमा
'असम में जल्द ही नाइट कर्फ्यू हटाया जा सकता है': सीएम हिमंत बिस्वा सरमा
Share:

 

कोविड​​​​-19 मामलों में लगातार गिरावट के कारण, असम में हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने सोमवार को घोषणा  कि की 15 फरवरी से राज्य भर में रात के कर्फ्यू सहित सभी कोरोनोवायरस-संबंधी प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री सरमा ने यह भी कहा कि गुवाहाटी नगर निगम और कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद के साथ-साथ अन्य निकाय चुनाव अप्रैल में पूरे राज्य में होंगे।सीएम सरमा ने मीडिया को संबोधित किया "15 फरवरी से, असम में कोई कर्फ्यू नहीं होगा, और सभी COVID-19 सीमाएं हटा दी जाएंगी। मैं कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं की परीक्षा देने वाले सभी छात्रों से कोविड​​​​-19 टीकाकरण प्राप्त करने का आग्रह करता हूं।" सरमा के यह कहने के एक दिन बाद आया है कि अगर सीओवीआईडी ​​​​-19 की स्थिति खराब नहीं होती है, तो राज्य भर में कोरोनोवायरस से संबंधित सभी प्रतिबंध समाप्त कर दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर कोविड के मामले नहीं बढ़े तो 15 फरवरी को कोविड से संबंधित सभी सीमाएं हटा ली जाएंगी। रात में कर्फ्यू हटा लिया जाएगा और स्कूल और संस्थान फिर से खुल जाएंगे। लोग बिहू भी मना सकेंगे।" राज्य के स्वास्थ्य विभाग, असम ने रविवार को 446 नए कोविड​​​​-19  मामले और 16 मौतें दर्ज कीं, जिससे कुल सक्रिय केसलोड 10, 581 हो गए। राज्य में अब तक 7.21 लाख कोविड​​​​-19  मामले सामने आए हैं।

इस बीच, पिछले 24 घंटों में 1,791 रिकवरी दर्ज की गई, जिससे राज्य की कुल वसूली 7.02 लाख हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक अब मरने वालों की संख्या 6,549 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, असम ने अब तक 2.80 करोड़ COVID-19 परीक्षण किए हैं, जिसमें पिछले 24 घंटों में 21,152 परीक्षण पूरे हुए हैं। पॉजिटिविटी रेट 2.11 फीसदी है।

डीसीजीआई ने भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए स्पुतनिक लाइट वैक्सीन को मंजूरी दी

वित्त मंत्री ने निजी क्षेत्र से नए अवसरों का लाभ उठाने और भारत में निवेश करने का आह्वान किया

नर्स का बयान, कहा- "बेहद ही भयानक थे लता दीदी के लिए अंतिम..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -