MP: भोपाल-इंदौर के बाद इन 8 शहरों में भी लग सकता है नाइट कर्फ्यू
MP: भोपाल-इंदौर के बाद इन 8 शहरों में भी लग सकता है नाइट कर्फ्यू
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं। इन बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए अन्य राज्यों की तरह यहां भी सरकार ने राज्य के दो बड़े शहरों मे नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। जी दरअसल बीते बुधवार से भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लग चुका है। यहाँ रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहने वाला है। खबरों के अनुसार इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़ बाकी सभी दुकाने बंद रहने वाली हैं। जी दरअसल यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में लिया है और अब इसी के साथ जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहने वाले हैं।

इसके अलावा महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करके ही उन्हे राज्य में एट्री दी जाएगी। इसी के साथ प्रदेश के 8 शहरों में कर्फ्यू जैसी कोई स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार रात 10 बजे के बाद पूरी तरह से बंद रहेंगे। यह आदेश बीते कल से यानी 17 मार्च से लागू हो चुका है। आप सभी को बता दें कि प्रदेश के 8 शहर जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे, लेकिन हाँ यहां नाइट कर्फ्यू जैसी कोई स्थिति नहीं है। इसी के साथ सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि वो आने वाले 3 दिनों कर इन सभी शहरों में कोरोना के मरीज मिलने की सख्यां की मॉनिटरिंग करेगी और इसके बाद भी 3 दिन तक लगातार केस बढ़ते हैं तो यहां भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया जाएगा।

इसके अलावा 13 मार्च को कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कुछ शहरों में सख्ती के साथ ही महाराष्ट्र से आने वाले लोगों पर विशेष गाइड लाइन भी जारी की गई थी। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि प्रदेश में भोपाल-इंदौर में कोरोना के केस बढ़ने की रफ्तार राज्य के बाकी शहरों के मुकाबले ज्यादा है, इसलिए सरकार ने यहां नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें लगातार 19वें दिन स्थिर, जानिए क्या हैं भाव

बिना 'हेलमेट' पहने 'ट्रक' चला रहा था ड्राइवर, पुलिस ने काट दिया 1000 रुपए का चालान !

पाकिस्तान को चीन से मिला कोरोना वैक्सीन का दूसरा बैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -