फेसबुक पर दोस्ती कर लगाया 3.5 लाख रुपये का चुना
फेसबुक पर दोस्ती कर लगाया 3.5 लाख रुपये का चुना
Share:

लखनऊ. सोशलमीडिया साइट्स फेसबुक पर एक नाइजीरियाई शख्स द्वारा 3.5 लाख रुपये की ठगी का एक मामला प्रकाश में आया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस नाइजीरियाई शख्स ने बाराबंकी की युवती से फेसबुक पर दोस्ती की व खुद को एक इंग्लैंड का निवासी बताया व इसे अपनी चिकनी चुपड़ी बातो में फंसा कर उन्हें शादी का झांसा दिया तथा.

इस शख्स ने हैमेन फ्रेंड नाम से फेसबुक पर एक फेक आईडी बनाई. व उस पर एक विदेशी शख्स की फोटो को लगाया. फेसबुक पर दोस्ती कर इस शख्स ने महंगे गिफ्ट भेजने के लिए कस्टम ड्यूटी के नाम पर 3.5 लाख रुपये का चूना लगाया. पीड़िता ने इसकी शिकायत साइबर सेल पुलिस से की, सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया. युवती ने इस दौरान अपनी आपबीती में कहा की जब मुझे इस शख्स पर शक हुआ तो मेने इसे लखनऊ में मिलने के लिए बुलाया. जब मेने इस नाइजीरियाई शख्स को देखा तो मेरे तो होश ही उड़ गए.

मेने तुरंत ही इसकी सुचना पुलिस को की व इसकी शिकायत दर्ज कराई. फिर साइबर सेल ने पीड़िता से कहा की वह दोबारा उसे बुलाए तथा जब यह शख्स जब दोबारा आया तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. इस शख्स ने और भी बहुत सी लड़कियों के साथ धोखधड़ी की है. पुलिस इस नाइजीरियाई शख्स के साथ जुड़े हुए और भी लोगो का पता लगा रही है जो की इस कार्य में लिप्त है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -