नाइजीरिया जेल में बंदूकधारियों ने किया हमला, 200 से अधिक कैदी हुए फरार

जेल के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि भारी हथियारों से लैस बंदूकधारियों ने रात भर नाइजीरिया के केंद्रीय कोगी राज्य की एक जेल में धावा बोल दिया, जिससे कई कैदी रिहा हो गए। नाइजीरिया सुधार सेवा के प्रवक्ता फ्रांसिस एनोबोर ने सोमवार को एक बयान में कहा कि हमलावरों ने रविवार की रात कोगी राज्य के कबा शहर में जेल में तोड़फोड़ की और गार्डों के साथ भीषण बंदूक की लड़ाई के बाद लगभग 240 कैदियों को जबरदस्ती रिहा कर दिया। 

उन्होंने कहा कि हमले के समय तक कथित तौर पर 294 कैदी हिरासत में थे, जिनमें से 224 पूर्व-परीक्षण बंदी और 70 सजायाफ्ता कैदी थे। उन्होंने कहा कि स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को गिरफ्तार करने और भागने वाले कैदियों को न्याय दिलाने के लिए सभी आवश्यक साधनों का उपयोग करने के लिए कानूनी रूप से अधिकार दिया गया है, यह कहते हुए कि कुछ भागने वाले स्वेच्छा से सोमवार सुबह तक सुविधा में लौट आए थे।

गृह मंत्री रऊफ अरेगबेसोला ने सोमवार को एक अलग बयान में कहा कि सुविधा पर हमला करने वाले बंदूकधारियों ने परिधि बाड़ के तीन किनारों को नष्ट करने के लिए विस्फोटकों का इस्तेमाल किया, जिससे कैदियों को भागने में मदद मिली। अरेगबेसोला ने कहा, "हम उन्हें हिरासत में वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हम उनके विवरण के साथ इंटरपोल को भी नोटिस में डाल रहे हैं, अगर उनमें से कोई भी हमारे तटों से बाहर भागने का प्रयास करता है।" 

कोरोना से मरे वकीलों के परिजनों को दिया जाए 50 लाख मुआवज़ा, सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज

किसान आंदोलन से 9000 कंपनियों को हुआ घाटा, NHRC ने उठाया ये बड़ा कदम

आज इन मंत्रों और आरती के साथ करें राधे-कृष्ण का पूजन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -