निदहास ट्रॉफी: उलटफेर की उस्ताद बांग्लादेश फाइनल में
निदहास ट्रॉफी: उलटफेर की उस्ताद बांग्लादेश फाइनल में
Share:

कोलंबो: उलटफेर की उस्ताद मानी जाने वाली बांग्लादेशी टीम ने श्रृंखला में दूसरी बार बड़ा उलटफेर किया. निदहास ट्रॉफी के अंतिम लीग मैच में रोमांच और ड्रामे की सारी हदें पार हो गई. श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया यह मैच किसी सेमिफाइनल से कम नहीं था, क्योंकि इसे जीतकर ही दोनों टीमें फाइनल में प्रवेश कर सकती थीं. इस अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश ने सबको अचम्भे में डालते हुए श्रीलंका के खिलाफ 2 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. 

मैच के आखिरी ओवर में रोमांच अपने चरम पर रहा, 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रनों की दरकार थी, लेकिन लंकाई गेंदबाज़ इशुरु उडाना ने ओवर की पहली दोनों गेंदों पर दो जबरदस्त बाउंसर्स मारकर बांग्लादेश को कोई रन नहीं बनाने दिया. दूसरी बाउंसर पर मोहम्मदुल्लाह को स्ट्राइक देने के लिए बाय का रन लेने के लिए दौड़े बांग्लादेशी बल्लेबाज़ मुस्ताफ़िज़ुर रेहमान रन आउट हो गए. इस गेंद पर नो-बाल को लेकर हुए विवाद में दोनों टीमें आमने सामने आ गईं, यहाँ तक की बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने टीम को वापिस बुलाने का इशारा भी कर दिया, किन्तु अंपायर द्वारा हस्तक्षेप करने पर मामला सुलझा और फिर स्ट्राइक पर मौजूद मोहम्मदुल्लाह ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए तीसरी बॉल पर चौका लगाया, फिर 2 रन लिए और आखिरी ओवर के 5वें बॉल पर छक्का मारकर टीम को मैच जीता दिया. बांग्लादेश की ओर से तमीम इक़बाल ने 50 और मोहम्मदुल्लाह ने ताबड़तोड़ 18 गेंदों पर 43 रन बनाए.

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल-हसन ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. शाकिब चोट के कारण पिछले मैचों में नहीं खेल सके थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने कप्तान के तौर पर वापसी की. श्रीलंका ने शुरआती झटकों से उबरते हुए कुसल परेरा 61 रन और तिसारा परेरा 58 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवा कर 159 रन बनाए और बांग्लादेश को 160 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे मेहमान टीम ने 1 गेंद शेष रहते प्राप्त कर लिया. अब 18 मार्च रविवार को होने वाला निदहास ट्रॉफी का फाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा.

बांग्लादेश के आगे श्रीलंका ने टेके घुटने, आधी टीम आउट

बड़े उलटफेर का शिकार वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान से हारा

विराट के बल्ले से डैनी ने लगाया शतक, कभी किया था विराट को प्रपोज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -