स्पाइडर मैन के जन्मदिन पर जानिए उनके बारे में कुछ अनसुन्ने किस्से

Jan 07 2021 04:42 PM
स्पाइडर मैन के जन्मदिन पर जानिए उनके बारे में कुछ अनसुन्ने किस्से

निकोलस केज का असली नाम निकोलस किम कोपोला अमेरिका में 7 जनवरी, 1964 को कैलिफोर्निया के लॉन्ग बीच में पैदा हुआ था। वह एक अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं। उन्होंने विभिन्न फिल्मों में अभिनय किया है और अविस्मरणीय प्रदर्शन दिया है। उनके सुपरहीरो जॉनी ब्लेज़ / घोस्ट राइडर के किरदार ने बहुत ध्यान आकर्षित किया। उनके जन्मदिन के अवसर पर, उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बारे में जानने के लिए पढ़ें।

उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत 1981 में एक टेलीविजन पायलट के रूप में की। उन्होंने रिद्गोमोंट हाई (1982) में किशोर कॉमेडी फास्ट टाइम्स में अभिनय किया और 1983 में कोपोला रम्बलफ़िश में दिखाई दिए। वह अपने चाचा से खुद को अलग करना चाहते थे, और फिर उन्होंने अंतिम नाम केज का उपयोग करना शुरू कर दिया। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है। 2009 में, केज को उनके मानवीय प्रयासों के लिए विशेष रूप से पूर्व सैनिकों के लिए एक फंड बनाने में उनकी भागीदारी के लिए संयुक्त राष्ट्र ग्लोबल सिटीजन ऑफ द ईयर नामित किया गया था।

केज एक महान अभिनेता हैं, कभी-कभी एक ही वर्ष में पांच से अधिक फिल्में बनाते हैं। उनकी कई फिल्में सीधे वीडियो में चली गईं। अपनी महत्वपूर्ण फिल्म किक-एसस (2010) में, वह एक्शन कॉमेडी और एक्शन थ्रिलर घोस्ट राइडर (2007) में घोस्ट मोटरसाइकलिस्ट के रूप में दिखाई दिए और इसकी अगली कड़ी, घोस्ट राइडर: स्पिरिट ऑफ वेंजेंस (2011) के बारे में एक साधारण युवक ने सपने देखा। सुपरहीरो बन रहा है। जो (2013) में अपने विशिष्ट कार्य को कम किया, जिसमें उन्होंने एक पूर्व अपराधी की भूमिका निभाई, जिसने व्यापक प्रशंसा प्राप्त करते हुए अपने पूर्व किशोर में रक्षात्मक रुचि दिखाई। केज ने तब लेह बिहाइंड (2014) में एविएशन पायलट की भूमिका निभाई, जिसमें टिम लाहे और जेरी बी इंटेलिजेंस ऑफिसर थे। केज ने द क्रूड्स (2013) और स्पाइडर मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्सस (2018) जैसी एनिमेटेड फिल्मों के लिए अपनी आवाज दी है।

जब करीना ने बिपाशा बसु को कहा था 'काली बिल्ली', एक्ट्रेस ने खा ली थी...

49 साल के हुए Jeremy Renner

प्रियंका चोपड़ा ने अपने नए प्रोजेक्ट का किया ऐलान, फिल्म में कुछ ऐसा होगा किरदार