हथियार बरामदगी मामले में NIA को और AK-47 मिलने की उम्मीद
हथियार बरामदगी मामले में NIA को और AK-47 मिलने की उम्मीद
Share:

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले में हथियार बरामदगी के मामले के तार अंडरवर्ल्ड और नक्सलियों से संबंधित होने का खुलासा करने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को आशा है कि बिहार में नक्सलियों और हथियार सौदागरों को बेची गई कुछ एके-47 एसॉल्ट राइफल की बरामदगी हो सकती है. यह मामला बिहार के मुंगेर में सितंबर 2018 में बरामद हुई 22 एके-47 राइफल से संबंधित है. 

इन राइफलों की तस्करी मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित केंद्रीय शस्त्रागार से की गई थी. इस मामले की जांच से जुड़े एनआईए के एक अधिकारी के मुताबिक, एजेंसी ने बिहार में कई हथियार सौदागरों और नक्सलियों की पहचान की है जिन्होंने 2012 से 2018 के दौरान शस्त्रागार के सेवानिवृत्त कर्मचारी पुरुषोत्तम लाल रजक से एसॉल्ट राइफल खरीदी होगी. मुंगेर पुलिस ने सितंबर 2018 में रजक को गिरफ्तार किया था.

रजक ने पुलिस के सामने स्वीकार किया था कि उसने मुंगेर में अपराधियों को 70 एके-74 एसॉल्ट राइफल और स्पेयर पार्ट्स उपलब्ध करवाया है.  हथियार तस्करी का मामला सबसे पहले अगस्त 2018 में सामने आया जब मुंगेर पुलिस ने तीन एके-47 राइफल के साथ मोहम्मेद इमरान को हिरासत में लेने के साथ ही हथियार कारोबारी शमशेर आलम के पास से तीन और हथियार बरामद किए. 

पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

International Bikini Day : अपने बॉडी शेप के अनुसार चुनें बिकिनी..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -