वॉक्सवैगन को आदेश, उत्सर्जन धोखाधड़ी में लिप्त वाहन नहीं बेचे भारत में
वॉक्सवैगन को आदेश, उत्सर्जन धोखाधड़ी में लिप्त वाहन नहीं बेचे भारत में
Share:

वॉक्सवैगन को लम्बे समय से बाजार में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गौरतलब है कि कम्पनी के द्वारा अपनी डीजल गाड़ियों में उत्सर्जन को धोखा देने वाले यंत्र का इस्तेमाल किया गया था. अब इस मामले में यह बात सामने आ रही है कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) के द्वारा वॉक्सवैगन को यह कहा गया है कि वह भारत में धोखाधड़ी से लिप्त कोई भी डीजल वाहन ना बेचे. इसके साथ ही NGT ने वॉक्सवैगन को मामले में हलफनामा पेश करने को कहा है.

जानकारी में ही यह बात भी सामने आ रही है कि कम्पनी भारत में केवल ऐसे ही वाहन बेच स्कृ है जोकि सभी उत्सर्जन नियमों का पालन करते हों. साथ ही NGT ने यह भी कहा है कि हम वॉक्सवैगन पर हर तरफ से नजर रख रहे है और मामले को भी गंभीरता से ले रहे है. जबकि मामले में ही वॉक्सवैगन का यह बयान सामने आया है कि उनकी तरफ से उसके वाहनों में गड़बड़ी करने वाला कोई भी उपकरण नहीं लगाया गया है.

कम्पनी ने आगे की जानकारी में ही यह भी कहा है कि भारत में वॉक्सवैगन के वाहनों के द्वारा चरण-4 उत्सर्जन नियमों का उल्लंघन नहीं किया जा रहा है. कम्पनी के ही एक अधिकारी ने यह भी बताया है कि हम यह पहले ही बता चुके है कि हमने गाड़ियों के उत्सर्जन में गड़बड़ी करने वाले उपकरण नहीं लगाये है. गौरतलब है कि लम्बे समय से कम्पनी इन सब बातों से जूझ रही है. इसके कारण ही बाजार में भी कम्पनी को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -