महिला कर्मचारी से रेप के रवैये पर NGO ने मांगी माफ़ी
महिला कर्मचारी से रेप के रवैये पर NGO ने मांगी माफ़ी
Share:

नई दिल्ली : कई समय से विवादों में चल रहे NGO ग्रीनपीस इंडिया में अब एक और विवाद सामने आया है। ग्रीनपीस की एक पूर्व कर्मचारी ने अपने ही सहयोगियों पर रेप का आरोप लगते हुए मामला दर्ज करवाया है। बताया जा रहा है कि जैसे ही यह मामला सामने आया वैसे ही NGO ने भी बिना किसी शर्त के अपने रवैये पर माफ़ी भी मांगी है। ग्रीनपीस ने यह भी कहा है कि इस मामले की तह से जाँच करवाई जा रही है। बताया जा रहा है कि हाल ही में NGO की एक पूर्व कर्मचारी के द्वारा एक लेख जारी किया गया है जिसमे ग्रीनपीस में उसके साथ हुए उत्पीड़न को लेकर आरोप लगाये गये है। महिला के द्वारा लिखे गए इस लेख में यह बताया गया है कि ग्रीनपीस इंडिया में उसके कॉलीग्स ने ही उसके साथ रेप जैसी गन्दी हरकत को अंजाम दिया है और साथ ही उसका यौन उत्पीड़न भी किए जाने के आरोप लगाये गए है.

इस मामले में ग्रीनपीस ने अपने बयान में यह कहा है कि "यहाँ पर कर्मचारी के साथ सहकर्मी द्वारा किये गए योन अत्याचार को लेकर ग्रीनपीस इंडिया ने प्रतिक्रिया देते हुए माफी मांगते हैं क्योकि हमने उसकी शिकायत करने के तुरंत बाद ही ऐक्शन नहीं लिया।

हम यह विश्वास दिलवाते है कि हम भविष्य में इन गलतियों को सुधारने का पूरा प्रयास करेंगे।" ग्रीनपीस का यह भी कहना है कि मामले की जाँच कर यह पता लगाने की पूरी कोशिश की जा रही है कि आखिर हुआ क्या था और इस मामले कि सच्चाई क्या है। ग्रीनपीस का यह भी बयांन था कि इस तरह की रेप की घटना के बारे में फरवरी 2015 तक किसी भी तरह की कोई जानकारी उपलब्द्ध नहीं थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -