न्यूज़ट्रैक पर एक क्लिक में देखिए आज की बड़ी खबरें

MHRD ने युवाओं के लिए शुरू किया "स्वच्छ भारत" समर कैम्प

मानव संसाधन विकास मंत्री श्री प्रकाश जावडेकर ने छात्रों से आगे आकर पूरे देश में चलने वाले कार्यक्रम ‘स्वच्छ भारत ग्रीष्म प्रशिक्षण-स्वच्छता के 100 घंटे’ में भाग लेने का आग्रह किया। पेयजल व स्वच्छता मंत्रालय के सहयोग से मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने ‘स्वच्छ भारत ग्रीष्म प्रशिक्षण-स्वच्छता के 100 घंटे’ अभियान का शुभांरभ किया है, ताकि स्वच्छता संबंधी कार्य तथा गांव के विकास के लिए युवाओं को जोड़ा जा सके। 1 मई से 31 मई 2018 तक चलने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य स्वच्छता संबंधी कार्यों के लिए युवाओं के कौशल तथा भावना को विकसित करना तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिक कार्यों के लिए उन्हें जोड़ना है। इस कार्यक्रम को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

गुड़गांव में नमाज़ विवाद गहराया

गुड़गांव में नमाज़ विवाद थमने के बजाय और गहरा गया है , क्योंकि पुलिस ने नमाज के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर नौ स्थान बताए हैं जो मुस्लिमों केअनुसार पर्याप्त नहीं है.इस बारे में नेहरू युवा संगठन के अध्यक्ष शहजाद खान ने बताया कि पुलिस ने नमाज के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर नौ स्थान बताए हैं जो नाकाफी हैं, क्योंकि पिछले शुक्रवार तक गुड़गांव में 115 स्थानों पर नमाज़ हो रही थी.एमजी रोड जैसे कई क्षेत्र में जगह नहीं दी जा रही है. इस बारे में पुलिस के साथ बैठक नमाज़ की जगह बढ़ाने की मांग की जाएगी.

राज्य में नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ में चार नक्सलियों के सरेंडर करने की खबर है. इन नक्सलियों ने राज्य के दोरनापाल में सरेंडर किया है जानकारी के अनुसार सरेंडर करने वालों में तीन नक्सलियों पर तो एक-एक लाख रुपये का पुरस्कार भी घोषित है. दोरनापाल की गिनती राज्य में सबसे अधिक नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में की जाती हैं. सबसे प्रमुख बात ये है कि सरेंडर करने वालों में  एक मिलिशिया कमांडर भी शामिल है. 

टीपू सुल्‍तान की जयंती मनाने वालों को मिलेगी हार : अमित शाह

कर्नाटक चुनाव में प्रचार-प्रसार का आज अंतिम दिन था. राज्य में 12 मई को 224 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. इसे लेकर आज देश की दो दिग्गज राजनीतिक पार्टी कांग्रेस और भाजपा ने भी जमकर प्रचार-प्रसार किया. साथ ही दोनों पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का भी खूब दौर चला. सीएम पर तंज कसते हुए शाह ने कहा कि सिद्धारमैया इस बार दोनों सीटों से चुनाव हारेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार उनकी हार होगी जो टीपू सुल्‍तान की जयंती मनाते हैं. 

राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी पर दिए गए बयानों की शिवसेना ने की तारीफ

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की शिवसेना ने तारीफ की हैं. शिवसेना ने 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए कहा कि राहुल गाँधी भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर देने का माद्दा रखते हैं. उनमे क्षमता है कि वे भाजपा को 2019 चुनाव में रोक सके. साथ ही शिवसेना ने राहुल गांधी के भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते समय सावधानी बरतने और उनके पद की गरिमा को समझने के लिए भी उनकी प्रशंसा की हैं.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर का निधन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर राजिंदर पाल का बुधवार को देहरादून में उनके निवास स्थल पर निधन हो गया. उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से एक टेस्ट मैच खेला था. पारिवारिक सूत्रों ने उनके निधन की आधिकारिक घोषणा की है. पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर और राजिंदर के छोटे भाई रविंदर पाल ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि, 'मेरे बड़े भाई राजिंदर पाल का बुधवार को देहरादून में उनके निवास पर निधन हो गया. वह 80 बरस के थे और उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे और एक बेटी है.

पाक में हिन्दू का सिर मुंडवां कर ज़लील करने का कारण जानिए ?

पाकिस्तान के एक मानवाधिकार कार्यकर्त्ता कपिल देव ने अपने ट्वीट में दावा किया है कि शिकारपुर पुलिस ने सूद पर पैसे उधार देनेवाले एक हिंदू व्यापारी का सिर, मूछ और भौंहें मुंड़वां दीं. देव ने ट्वीट किया, 'शिकारपुर पुलिस ने ग्राहकों को सूद पर पैसा देनेवाले हिंदू व्यापारी चुन्नीलाल का सिर, मूछ और भौंहें मुंड़वा दी.

तेजप्रताप यादव की शादी में अखिलेश करेंगे शिरकत

फिर बदलेगा मौसम का मिज़ाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -