NewsDistill ने दुनियाँ के पहले पर्सनलाइज्ड न्यूज़ प्लेयर की घोषणा की
NewsDistill ने दुनियाँ के पहले पर्सनलाइज्ड न्यूज़ प्लेयर की घोषणा की
Share:

हैदराबाद : पाठकों की अत्यधिक उत्सुकता और प्रतिक्रिया के बाद हैदराबाद स्थित समाचार एग्रीगेटर स्टार्टअप NewsDistill, कुछ रोमांचक सुविधाओं के साथ अपने नए एंड्रॉयड एप्लिकेशन संस्करण 2.0 की शुरूआत की है। दुनिया के पहले पर्सनलाइज्ड न्यूज़ प्लेयर का परिचय पाठक अब ख़बर को पढने के साथ-साथ उसे सुन भी सकते हैं। NewsDistill, आपके खबर/आलेख़ के पढने से बोर होने पर आपको पढ़ कर भी सुनाएगा। आप न्यूज़ सुनने के दौरान पिछले खबर/आलेख़ या फिर अगले खबर/आलेख़ को सुन सकते है। साथ ही जब आप ड्राइविंग, जॉगिंग, कुकिंग या किसी अन्य कम में व्यस्त हो तो ब्लूटूथ से भी आप न्यूज़ प्लेयर को नियंत्रित कर सकते हैं।

NewsDistill पाठक को हमेशा उनके पसंद के विभिन्न श्रेणियों के और प्रकाशकों से लेटेस्ट और ट्रेंडिंग न्यूज़ उपलब्ध करता है। इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि इस खबर को ऑफ़लाइन मोड में भी सुन/पढ़ सुना जा सकता है। अभी वर्तमान में, न्यूज़ प्लेयर हिन्दी और अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है। NewsDistill ने जल्द ही अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी न्यूज़ प्लेयर  लांच करने की योजना बनाई है। अब तक NewsDistill हिंदी, तेलुगु और अंग्रेजी में खबर देता है। लेकिन नवीनतम संस्करण में पाठक मलयालम, कन्नड़, मराठी, बंगाली और तमिल सहित 5 अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में समाचार पढ़ सकते हैं।

NewsDistill जल्द ही गुजराती भाषा में भी उपलब्ध हो जाएगा। NewsDistill पहला ऐसा न्यूज़ एग्रीगेटर है जो  कि पाठक को इंट्रोड्यूस कॉन्टेक्स्टवल पर्सनलाजेसन देता है। यहाँ प्रकाशक द्वारा दिए गए विषयों, भाषाओं तथा स्थानों के समाचार पर वे अपने विचार से अमल करते हैं। अगर कोई पाठक हिन्दी या अंग्रेजी भाषा में तीन लोकप्रिय प्रकाशकों से मनोरंजन समाचार, दो लोकप्रिय प्रकाशकों से राजनीतिक और मनोरंजन खबर पढ़ना चाहता है तो, यह वे सिर्फ एक क्लिक दूर हैं। इसके अलावा, वे किसी भी विशेष व्यक्तिगत समाचार फ़ीड के नोटीफिकेसन के लिए सक्षम हैं। इसके अलावा, हम ख़बर को तुलनात्मक पहलू देने वाले पहले न्यूज़ एग्रीगेटर है। यहाँ लेख और वीडियो को उसके विषय के आधार पर वर्गीकृत किया है ताकि पाठक आसानी से पढ़/देख सके और साथ ही तुरन्त अलग प्रकाशकों से उसी विषय की तुलना कर सके।

इस प्रकार पाठक अपने ख़बर पढ़ने के अनुभव को बदल सकते है। इस संस्करण में पॉकेट फीचर की भी सुविधा है। अगर पाठक किसी ख़बर/आलेख़ को बाद में पढ़ना चाहते है तो सिर्फ़ पॉकेट बटन दवाकर उसे पॉकेट में सेव कर लेगा। जिसे वे अपने समय के मुताबिक, कभी भी बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी पढ़ सकेंगे। पाठकों की न्यूज़ दिलचस्पी और उनके रिकमेन्डेशन आधार पर NewsDistill ने इस संस्करण में एक स्मार्ट रिकमेन्डेशनइंजन विकसित किया है। यह स्वचालित रूप से उनकी गतिविधियों को ध्यान में रखकर उन्हें सभी क्षेत्रीय भाषाओं के नवीनतम लेख और वीडियो सजेस्ट करता है। NewsDistill आपने इस नवीनतम संस्करण 2.0 में पाठकों को हरेक दिन उनके लिए उनका वास्तविक और विस्तृत दैनिक राशिफल भी सभी क्षेत्रीय भाषाओं में पेश करता है।

NewsDistill एंड्रॉयड एप्लिकेशन 2.0 के नए संस्करण के शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए संस्था के वाईस प्रेसिडेंट मार्केटिंग, भास्कर रेड्डी ने कहा कि, हम इस नवीनतम संस्करण को लांच करते हुए खुश हैं। NewsDistill 2.0 के साथ अब पाठक कम समय में अधिक विषयों, खबरों/आलेख़ को पढ़ने के साथ-साथ तुरन्त अलग प्रकाशकों से भी खबरों तुलना कर सकते हैं। अब पाठक खबर को पढ़ने के साथ-साथ सुन भी सकते हैं। अभी वर्तमान में हम हिन्दी और अंग्रेजी भाषा में न्यूज़ प्लेयर शुरू कर रहे हैं, लेकिन जल्द ही अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसे शुरू करने की योजना है।

साल 2016 के अंत NewsDistill का लक्ष्य 2 मिलियन यूजर बेस तक पहुँचने का है। साथ ही भारत के किसी भी क्षेत्रीय जगह में तत्काल खबर प्रदान करने का भी लक्ष्य है। NewsDistill एंड्रॉयड एप्लिकेशन 2.0 में और भी कुछ रोमांचक फ़ीचर है, तो आप ख़बर पढ़ने के एक अद्भुत और अनोखा अनुभव के लिए इस एप्लिकेशन को डाउनलोड कीजिए।

NewsDistill के बारे में

NewsDistill वैश्विक और कई क्षेत्रीय भाषाओं में समाचारों को एग्रीगेट करता है। जहाँ पाठक एक नज़र में अपने पसंदीदा अखबारों और समाचार चैनलों से ख़बर, वीडियो पढ़ अथवा देख सकते हैं। यहाँ पाठक किसी भी अन्य समाचार एग्रीगेटर की तुलना में कम-से-कम समय में अधिक-से-अधिक विषयों, खबरों/आलेख़ को पढ़ सकते हैं। NewsDistill समाचार के लगभग हरेक माध्यम से ज्यादा-से- ज्यादा ख़बरों को संग्रहित कर अपने पाठकों को समय पर उपलब्ध करता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -