हमले की खबर से चौकन्ना हुआ सुरक्षा तंत्र
हमले की खबर से चौकन्ना हुआ सुरक्षा तंत्र
Share:

नई दिल्ली : अगले कुछ घंटों में आतंकी हमले की खबर मिलने के बाद देश का सुरक्षा तंत्र चौकस हो गया है। दिल्ली और मुंबई के अलावा अन्य सभी बड़े शहरों समेत पर्यटन स्थलों आदि की सुरक्षा बढ़ा दी गई है तथा सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

बताया गया है कि सुरक्षा एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि आने वाले 48 घंटे में देश के बड़े शहरों व महत्वपूर्ण स्थानों पर आतंकी हमले किये जा सकते है। इसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय सूत्रों की ओर से बताया गया है कि सेना और सीमा सुरक्षा बल को भी अलर्ट कर दिया गया है।

इसके चलते सीमा पर तो सेना के जवानों को चैकस कर दिया गया है वहीं शहरों की हिफाजत में जुटे पुलिसकर्मियों को संसाधनों व बुलेट प्रूफ जैकेट से लेस होने के लिये भी कहा गया है। इसके अलावा वायु सेना को यह निर्देश दिये गये है कि वह अपने लड़ाकू विमानों को तैयार रखे। इधर देश के लगभग सभी बड़े शहरों में वाहनों की चेकिंग करना शुरू कर दी गई है तथा उन स्थानों पर विशेष रूप से ध्यान रखा जा रहा है, जहां विदेशी पर्यटकों की आवाजाही बनी रहती है। देश की महत्वपूर्ण इमारतों व ऐतिहासिक स्थलों की विशेष सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है।

दिल्ली पर हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, जवाब देगी सेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -