इस घास में होता है चिप्स वाला टेस्ट, जानिए पूरी खबर
इस घास में होता है चिप्स वाला टेस्ट, जानिए पूरी खबर
Share:

घास तो जानवर खाते हैं, यही कहते है हम सभी जभी कोई सलाद और ऐसी वैसी हलकी फुलकी चीज़ खाते दिखता है तो. असली में घास कौन खाता है ये तो हम भी जानते हैं. इंसान इसे खाना बिलकुल पसंद नहीं करते हैं. ना स्वाद होता है न ही कुछ ऐसा जिससे इसे खाया जाये. लेकिन आज हम आपको ऐसी घास के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका स्वाद बिलकुल एक चिप्स की तरह होता है. जी हैं, चौंकिए मत हम आपको इसकी पूरी बात बताने जा रहे हैं.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में रिसर्च की गयी है जिसमे ये बात सामने आयी हैं एक ऐसी घास है जो खाने में एकदम चिप्स की तरह लगती है. इतना ही नहीं इस घास में अगर सिरका भी डाल दे तो ये और भी टेस्टी बन जाती है. ये घास ऑस्ट्रेलिया के पर्थ सिटी में पाई गई है. इसे जब साइंटिस्ट ने टेस्ट किया तो वाकई वो भी इसे खाते ही रह गए. आपको बता दे इस घास का नाम है, 'ट्रियोडिया साइनटिलन्स' जिस पर यूनीवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (यूडब्ल्यूए) ने रिसर्च किया है.

ये दिखती तो आम घास की तरह ही है लेकिन इसका स्वाद सॉल्टेड चिप्स जैसा है. दरअसल, हुआ ये कि जब रिसर्च टीम इस पर रिसर्च कर रही थी तो उनमे से एक मेंबर ने गलती से अपने हाथ को चाट लिया था और जब उनके मुंह में उनका हाथ गया वो चाटते ही रह गए. उन्होंने बताया कि ये घास एकदम साल्टेड चिप्स कि तरह लग रही है. यानी आप ये कह सकते हैं कि इस घास की घास की खोज गलती से ही हुई है. रिसर्च में ये बात भी पता चली है कि ऑस्ट्रेलिया में कम से कम 64 अलग-अलग त्रियोडिया प्रजाति की घास पाई जाती है. जो वाकई हैरानी भरा है.

इस आईने के आते ही आपकी मुस्कान हो जाएगी 2-3 हज़ार डॉलर की

पार्किंग पर लगाकर भूल गया कार, 20 साल बाद आया याद

बॉडी बनाने के जूनून के चलते ले रहे हैं जान का जोखिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -