इस आईने के आते ही आपकी मुस्कान हो जाएगी 2-3 हज़ार डॉलर की
इस आईने के आते ही आपकी मुस्कान हो जाएगी 2-3 हज़ार डॉलर की
Share:

डिजिटल वर्ल्ड के इस दौर में सबकुछ गैजेट्स के रुप में बदल गया है. साइंस ने खुद को वहां एडजस्ट कर लिया है जो वस्तुएं इंसान इस्तेमाल कर सकता है. अब इस दौड़ में एक और नाम जुड़ गया है, जो हैं शीशा. एक कंपनी ने हाल ही में ई-मिरर बना डाला, जिसमे जब आप मुस्कुराएंगे तो ही इस शीशे में आपकी शक्ल दिखाई देगी.

दरअसल ये शीशा एक टैबलेट जैसी दिखने वाली डिवाइस है, जिसमें एक छोटा सा कैमरा लगा हुआ है जो कि Face Recognition Technology मेथड से आपके चेहरे को भावों को कैप्चर करता है. जैसे ही आप मुस्कुरायेंगे वैसे ही शीशे जैसी दिखने वाली स्क्रिन अनलॉक हो जाएगी और उसमें आपका चेहरा दिखने लगेगा.

इस मिरर को तुर्किश डिजाइनर Berk LLhan ने कैंसर पीड़ितों को ध्यान में रखकर बनाया है. बर्क के मुताबिक बीमारी के चलते लोग अपनी शक्ल देखना पसंद नहीं करते और मुस्कुराना ही भूल जाते हैं, उन लोगो के लिए यह कामगार साबित होगा. देखा जाये तो इस शीशे को लड़किया मेकअप के समय तो युस ही नहीं कर सकती.

अगर आपको इस आईने में अपनी शक्ल देखनी है तो आपको मुस्कुराना पड़ेगा, अब भले ही वो झूठा ही मुस्कुराना क्यों न हो. इससे यह पता चलता है कि आप जब मुस्कुराते हो तो दिमाग में संकेत जाते हैं कि सामने कुछ ऐसा हुआ है जिससे खुशी का एहसास हुआ है. इस कंडीशन में इस तरह का शीशा उनके लिए एक पॉसिटिविटी लेकर आएगा. इस हाईटेक शीशे की कीमत है 2 से 3 हजार डॉलर.

इवेंट में ब्रा लेस दिखी ये अमेरिकन सिंगर Demi

बॉडी बनाने के जूनून के चलते ले रहे हैं जान का जोखिम

पार्किंग पर लगाकर भूल गया कार, 20 साल बाद आया याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -