विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तथ्य पर उठाए सवाल, कहा- 'समझ से है बाहर...'
विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तथ्य पर उठाए सवाल, कहा- 'समझ से है बाहर...'
Share:

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने गुरुवार यानी आज 20 फरवरी 2020 को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंट सिस्टम पर सवाल उठाया है. केन का कहना है कि उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का प्वाइंट सिस्टम समझ नहीं आ रहा है. इस चैंपियनशिप में सीरीज कितने भी मैचों की हो, टीम को अधिकतम 120 अंक ही मिलेंगे. 

जानकारी के के लिए हम बता दें कि प्वाइंट सिस्टम के मुताबिक आगामी दो मैचों की सीरीज में हर मैच में जीतने पर 60 अंक दिए जाएंगे. वहीं एशेज में एक टेस्ट जीतने पर 24 ही अंक मिलेंगे क्योंकि उसमें पांच मैच होते हैं. विलियमसन ने कहा कि यह दिलचस्प है. मुझे नहीं लगता कि यह उचित है. मगर टेस्ट में प्रतिस्पर्धा शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं जो पहले नहीं थी. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप सही दिशा में उठाया गया कदम है. उन्होंने कहा कि यह परफेक्ट नहीं है लेकिन पहले साल या दो साल बाद इसे बेहतर बनाने के प्रयास किए जाएंगे.

रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि आने वाले समय में इसका बेहतर रूप देखने को मिलेगा. न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर ने उनके सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि अंक व्यवस्था के साथ शुरूआती दौर की कुछ दिक्कतें हैं लेकिन इसने टेस्ट में प्रतिस्पर्धा तो शुरू की है. यह आदर्श नहीं है लेकिन पहले की स्थिति से कहीं बेहतर है. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में विराट की अगुवाई वाली टीम इंडिया 360 अंकों के साथ पहले पायदान पर है. दूसरे स्थान पर 296 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया है. तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः इंग्लैंड (146) और पाकिस्तान (140) है.

2 सालों तक चला प्रेम संबंध, लड़की ने घरवालों के खिलाफ जाकर की शादी, 12 घंटे में ही हो गया तलाक़

भोपाल की बड़ी झील में पलटी नाव, IPS अफसरों समेत 8 लोग थे सवार

योगी राज में कुपोषण की मार, बच्चों की मौतों पर NHRC ने माँगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -