न्यूजीलैंड अब यात्रियों को प्रदान करेगा ये खास सुविधा
न्यूजीलैंड अब यात्रियों को प्रदान करेगा ये खास सुविधा
Share:

न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने 2 अगस्त को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में निर्णय की घोषणा की, कुछ देशों से मौसमी श्रमिकों को संगरोध-मुक्त यात्रा की अनुमति देने के अपने निर्णय की घोषणा की। तदनुसार, मौसमी कार्यकर्ता प्रबंधित अलगाव में दो सप्ताह के प्रवास के बिना टोंगा, समोआ और वानुअतु से न्यूजीलैंड की यात्रा करने में सक्षम होंगे, सरकार ने घोषणा की है। सरकार सितंबर से पहले व्यवस्था करने की इच्छुक है लेकिन कैबिनेट ने सैद्धांतिक तौर पर ही फैसला लिया है।

नए ट्रैवल कॉरिडोर का लक्ष्य बागवानी जैसे प्रशांत क्षेत्र के मौसमी श्रमिकों पर निर्भर उद्योगों की मदद करना है, और अगले सप्ताह अपेक्षित अधिक विवरणों के साथ, महामारी से बाहर का रास्ता तैयार करने के लिए एक व्यापक सरकारी धक्का का हिस्सा है। सरकार 150 मान्यता प्राप्त मौसमी नियोक्ता (आरएसई) श्रमिकों को हर दो सप्ताह में प्रबंधित अलगाव में अनुमति दे रही है, लेकिन यह योजना उन प्रशांत देशों के सभी लोगों को प्रबंधित अलगाव को पूरी तरह से छोड़ने की अनुमति देगी।

जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि मौसमी श्रमिकों के लिए नई संगरोध-मुक्त यात्रा प्रशांत क्षेत्र के मौसमी श्रमिकों जैसे बागवानी और कृषि पर निर्भर उद्योगों की सहायता करेगी। तीन प्रशांत देशों ने बड़े पैमाने पर कोविड -19 को अच्छी तरह से प्रबंधित किया है, जिसमें सामुदायिक प्रसारण का कोई रिकॉर्ड नहीं है। समोआ और वानुअतु ने क्रमशः तीन और चार आयातित मामले दर्ज किए हैं, हाल के महीनों में कोई नया मामला नहीं है।

5 अगस्त के जश्न के लिए तैयार हुई 'रामनगरी' अयोध्या, साधू-संतों ने आम जनता से की यह अपील

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों से मिलेगी निजात, सरकार ने बनाया ये मास्टर प्लान

एस जयशंकर और विदेश मंत्री करेंगे ईरान के राष्ट्रपति रायसी के शपथ ग्रहण समारोह का प्रतिनिधित्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -