इस देश ने कोरोना पर लगाई लगाम, 39 साल की पीएम ने किया शानदार काम

ऑकलैंड :चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस ने कई देशों को अपना शिकार बना लिया है. हजारों लोगों की जान लेने वाला ये वायरस तक़रीबन सभी देशों में दस्तक दे चुका है. इस संकट में न्यूजीलैंड एक ऐसा देश है जहां ये महामारी कहर नहीं बरपा सकीय है. अब तक वहां सिर्फ दो लोगों की जान गई है. भारत और न्यूजीलैंड में एक साथ ही लॉक डाउन लागू किया गया था. 

इस कामयाबी के पीछे न्यूजीलैंड की 39 वर्षीय महिला पीएम जैकिंडा अर्डर्न और जनता के बीच कुशल समन्वय का हाथ है. लॉकडाउन के ऐलान के वक़्त न्यूजीलैंड में कोरोना के सिर्फ 29 मामले सामने आए थे जबकि भारत में यह आंकड़ा 590 के लगभग था. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने चार हफ्तों के लॉकडाउन का ऐलान किया है. न्यूजीलैंड में अब तक इस बीमारी से सिर्फ दो लोगों की जान गई है. 

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने इसी दिन राष्ट्र के नाम संबोधन में 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया था. न्यूजीलैंड की तरह भारत में भी राशन, सब्जी, दवा की दुकानों को छोड़कर बाकी सबकुछ बंद कर दिया गया है। दोनों देश सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए दोनों देशों ने अपने लोगों को घरों में कैद किया हुआ है. इसके बाद भी भारत में संक्रमितों की संख्या 6400 से ऊपर है और न्यूजीलैंड में 1200 के लगभग.

सऊदी के शाही परिवार पर 'कोरोना' का हमला, आइसोलेशन में गए किंग सलमान

कोरोना से पाक के हाल बेहाल, संक्रमितों की संख्या में हुई खौफनाक बढ़ोतरी

कोरोना: गरीबी के गर्त में डूब जाएगी आधी अरब आबादी, ध्वस्त हो जाएगी दुनियाभर की अर्थव्यवस्था

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -