2025 तक न्यूजीलैंड में कार्बन तटस्थ बन जाएंगे सार्वजनिक क्षेत्र
2025 तक न्यूजीलैंड में कार्बन तटस्थ बन जाएंगे सार्वजनिक क्षेत्र
Share:

प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न व्यक्तिगत रूप से न्यूजीलैंड में जलवायु परिवर्तन आपातकाल की घोषणा करने के लिए सदन में एक प्रस्ताव लाएंगे। न्यूजीलैंड ने वादा किया कि उसका सार्वजनिक क्षेत्र 2025 तक कार्बन तटस्थ हो जाएगा क्योंकि उसने बुधवार को जलवायु आपातकाल घोषित किया, एक प्रतीकात्मक कदम जिसे आलोचकों ने उत्सर्जन को कम करने के लिए अधिक से अधिक कार्रवाई के साथ समर्थन की आवश्यकता बताई। लेकिन, जारी किए गए प्रस्ताव की सूचना में, अर्डर्न ने कहा कि यह कदम "विनाशकारी प्रभाव को मान्यता देता है कि न्यूजीलैंड पर अस्थिर और चरम मौसम और न्यूजीलैंड के भलाई होगा।"

प्रधान मंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने कहा कि जलवायु परिवर्तन पर जलवायु परिवर्तन पर इंटरगवर्नमेंटल पैनल पर आधारित है कि ग्लोबल वार्मिंग में 1.5 डिग्री सेल्सियस से अधिक की वृद्धि से बचने के लिए, उत्सर्जन को 2023 तक 2010 के स्तर से लगभग 45% गिरना होगा और शून्य तक पहुंचना होगा। 2050 के आसपास। “यह घोषणा अगली पीढ़ी की स्वीकार्यता है। भार का एक पावती है कि अगर वे हमें यह अधिकार नहीं देते हैं और अब कार्रवाई नहीं करते हैं, तो वे आगे बढ़ेंगे। ' एक घंटे की बहस के बाद, अधिकांश सांसदों ने घोषणा के पक्ष में मतदान किया। मुख्य विपक्षी दल नेशनल पार्टी ने यह कहते हुए मतदान किया कि यह "पुण्य संकेत" के अलावा कुछ नहीं था।

न्यूजीलैंड जापान, कनाडा, फ्रांस और ब्रिटेन सहित 32 अन्य देशों से जुड़ता है जिन्होंने जलवायु आपातकाल घोषित किया है। अर्डरन, जिन्होंने अक्टूबर में सत्ता में वापसी की, अपनी केंद्र-लेबर पार्टी के लिए आधी सदी में सबसे बड़ी चुनावी जीत दिलाई, उन्होंने जलवायु परिवर्तन को “हमारी पीढ़ी का परमाणु-मुक्त क्षण” कहा है।

अमेरिकी सीनेटरों ने मानवीय संकट के समाधान के लिए राहत कोष का किया आह्वान

जानिए भारत के पूर्वोत्तर राज्य के बारे में रहस्य्मयी बातें

कजाखस्तान के राष्ट्रपति अगले साल करेंगे भारत की यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -