अक्टूबर से सामुदायिक प्रसारण के बाद न्यूजीलैंड ने लगाया पहला कोरोना लॉकडाउन
अक्टूबर से सामुदायिक प्रसारण के बाद न्यूजीलैंड ने लगाया पहला कोरोना लॉकडाउन
Share:

कोरोनवायरस न्यूजीलैंड में कहर बरपा रहा है। महामारी के प्रकोप के बाद से, देश ने कुल 2,330 मामलों की पुष्टि की है, जिसमें 2,258 रिकवरी और 25 घातक शामिल हैं। वर्तमान में न्यूज़ीलैंड में 47 सक्रिय मामले हैं जिनमें कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए बोली लगाई गई है, राष्ट्र अक्टूबर में ऑकलैंड शहर पर पहला लॉकडाउन प्रतिबंध लगा रहा है- तीन कोयोरोना समुदाय के मामलों की रिपोर्ट के बाद तीन दिनों के लिए यह सबसे अधिक आबादी वाला शहर है। 

लॉकडाउन की घोषणा करते हुए, प्रधान मंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने रविवार को कहा, "आज रात 11:59 बजे तक, रविवार 14 फरवरी, ऑकलैंड बुधवार की मध्यरात्रि तक तीन दिनों की अवधि के लिए [अलर्ट] स्तर 3 पर चले जाएंगे। समान अवधि के लिए लेवल 2 पर जाएं।" 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिन में पहले पुष्टि किए गए तीन मामले दक्षिण ऑकलैंड के एक ही घर के हैं। वर्तमान में सभी रोगी संगरोध में हैं। जहां तक वैश्विक कोरोना मामलों का संबंध है, दुनिया में घातक छूत से संक्रमित 109 मिलियन की सूचना दी। जबकि 81,110,385 की रिकवरी हुई है, 2,404,041 अब तक मारे गए हैं। अमेरिका 28,102,746 के साथ सबसे खराब देश है, इसके बाद भारत, ब्राजील, रूस और यूके हैं।

बांग्लादेशी शिक्षण संस्थान इस तारीख तक रहेंगे बंद

जापान के फुकुशिमा प्रांत में 5.2 तीव्रता का आया भूकंप

रूस ने 14,185 नए कोरोना मामलों की दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -