अब डकार लेने और गैस छोड़ने पर लगेगा टैक्स!
अब डकार लेने और गैस छोड़ने पर लगेगा टैक्स!
Share:

आप सभी ने अब तक कई चीजों पर टैक्स लगने के बारे में सुना होगा। हालाँकि आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं उसे जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल अब डकार लेने और गैस छोड़ने पर टैक्स लगेगा। सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल न्यूजीलैंड में सरकार गाय और भेड़ के डकार लेने या उनके गैस छोड़ने पर टैक्स लगाने की बात कर रही है। जी हाँ और अगर ऐसा हो जाता है तो ये अपने आप में काफी अजीब टैक्स होगा। अब हम आपको बताते हैं गाय की डकार पर क्यों टैक्स लगाया जा रहा है।

जी दरअसल, डकार का पर्यावरण से कनेक्शन होने की वजह से ऐसा किया जा रहा है। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के अनुसार, अब न्यूजीलैंड में गाय-भेड़ की डकार और गैस छोड़ने पर टैक्स चुकाना होगा। जी हाँ और इस व्यवस्था के तहत जानवरों की डकार, उनसे निकलने वाली मीथेन गैस और उनके पेशाब से आने वाली नाइट्रस ऑक्साइड के लिए टैक्स चुकाना होगा। कहा जा रहा है ये विवादित प्रस्ताव जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए बनाया गया है।

जी दरअसल न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न का कहना है कि, 'ये दुनिया में अपनी तरह का पहला टैक्स होगा और इसी के साथ ही इस टैक्स से जो पैसे आएंगे, उन्हें रिसर्च, किसानों के लिए लगाए जाएंगे। आप सभी को यह भी बता दें कि न्यूजीलैंड ने मवेशियों से होने वाले ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन पर टैक लगाने की योजना बनाई है। जी हाँ और ऐसा बताया जा रहा है कि इसे 2015 से लागू किया जा सकता है। हालांकि, पर्यावरण के लिए काम करने वालों को कहना है कि इससे फायदा नहीं होगा। हालाँकि जानवरों को इस स्थिति में काफी जरूरी माना जा रहा है।

किस्मत हो तो ऐसी! 2 बजे मिला कुर्की नोटिस और 3 बजे लग गई लॉटरी

2 रुपये का यह सिक्का आपको बना देगा लखपति, जानिए बेहद आसान तरीका

गरबा का म्यूजिक सुनते ही नाचने लगा जोमैटो डिलीवरी एजेंट, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -