पाकिस्तान से हारा न्यूजीलैंड, जीत के हीरो बने अफरीदी
पाकिस्तान से हारा न्यूजीलैंड, जीत के हीरो बने अफरीदी
Share:

ऑकलैंड। ओपनर बेट्समेन मोहम्मद हफीज के धमकेरदार अर्धशतक और सटीक गेंदबाजी के प्रदर्शन से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पहले मैच में पटखनी दे दी. दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को पहले ट्वंटी-20 मैच की शुरुआत हुई जिसमे पाकिस्तान ने 16 रन से जीत अपने नाम कर ली. इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैचों की श्रंखला में 1-0 की बढ़त बना ली.

ओपनर मोहम्मद हाफिज के जोरदार 71 रन की बदौलत पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 171 रन का मजबूत स्कोर बनाया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड टीम को पाकिस्तान बॉलरों ने 20 ओवर में 155 रन पर रोक दिया. स्पॉट फिक्सिंग मामले में 5 साल का प्रतिबंध झेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इस मैच के सहारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा वापसी की लेकिन पाकिस्तान की जीत के हरो अफरीदी रहे. न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन मुनरो ने 27 गेंद में 46 रन बनाए जबकि केन विलियमसन ने 70 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा न्यूजीलैंड का कोई बल्लेबाज कुछ खास नही कर सका.

मुनरो जब क्रीज पर थे तब न्यूजीलैंड ने 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाए थे. लेकिन उनका विकेट गिरते ही न्यूजीलैंड ने 5 विकेट 19 रन के भीतर गंवा दिए. अफरीदी ने चार ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए और तीन कैच लपके. वहीं इमाद वसीम ने 4 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया. वहाब रियाज ने आखिरी ओवर में दो और कुल तीन विकेट चटकाए. आमिर ने 31 रन देकर एक विकेट हांसिल किया. इससे पहले पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हाफिज ने 47 गेंद में 71 रन बनाए लेकिन मैन आफ द मैच अफरीदी चुने गए क्योकि उन्होंने आठ गेंद में 23 रन बनाकर पारी का नक्शा बदल दिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -