न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को बुरी तरह धोया, क्या 402 रन बना पाएगी बाबर आज़म की टीम ?
न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को बुरी तरह धोया, क्या 402 रन बना पाएगी बाबर आज़म की टीम ?
Share:

बैंगलोर: रचिन रवींद्र और केन विलियमसन की दो शानदार पारियों ने न्यूजीलैंड को विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ अब तक के सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचाया। आज शनिवार, 4 नवंबर को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड ने 401/6 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है। यह टूर्नामेंट के इतिहास में न्यूजीलैंड का पहला 400+ स्कोर भी था। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या बाबर आज़म की टीम 402 रन बनाकर कीवी टीम को पटखनी दे पाती है ?

इससे पहले न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए, रचिन रवींद्र और केन विलियमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी की मदद से बाबर आजम की टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड के विशाल स्कोर का आधार बनाया। मैच की दूसरी पारी में बारिश का खतरा मंडराने के कारण न्यूजीलैंड को पता था कि पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद उन्हें एक बड़ा स्कोर बनाना होगा। डेवोन कॉनवे और रचिन रवींद्र ने आक्रामक शुरुआत की और 11 ओवर के अंदर पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। कॉनवे के जाने के बाद केन विलियमसन ने जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली और पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों पर हमला बोल दिया। चोट से वापसी पर, विलियमसन ने सिर्फ 79 गेंदों पर 95 रन बनाए और 35वें ओवर में इफ्तिखार अहमद की गेंद पर लॉन्ग-ऑफ बाउंड्री को पार करने की कोशिश में आउट हो गए।

इस समय तक रचिन रवींद्र अपनी सनसनीखेज बढ़त जारी रखते हुए टूर्नामेंट का यह तीसरा शतक पूरा कर चुके थे। 2019 के फाइनलिस्टों ने डेरिल मिशेल (18 में से 29), मार्क चैपमैन (27 में से 39) और ग्लेन फिलिप्स (25 में से 41) के आक्रामक कैमियो के साथ दबाव डाला। पाकिस्तान अंतिम 10 ओवरों में नियमित रूप से विकेट लेने में सफल रहा, लेकिन रन-प्रवाह पर अंकुश नहीं लगा सका। पारी के अंत में  मिचेल सेंटनर के दो बड़े छक्कों ने न्यूजीलैंड को खेल में कुल 400+ रन तक पहुंचा दिया। 

पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को कोई विकेट नहीं मिला और उन्होंने 90 रन दिए, जबकि हसन अली और हारिस रऊफ भी महंगे विकेट लेकर लौटे। मोहम्मद वसीम जूनियर उस दिन पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने 10 ओवरों में 60 रन देकर 3 विकेट लिए।

गाज़ा पर आंसू, पाकिस्तानी हिन्दुओं पर चुप्पी..! इरफ़ान पठान की 'एकतरफा हमदर्दी' पर फूटा नेटिज़ेंस का गुस्सा, जमकर लगाई लताड़

नीदरलैंड को 7 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान से आगे निकली अफगान टीम, और भी रोचक हुई सेमीफाइनल की जंग

पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हुए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -