शर्मनाक : न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 159 रनों से दी पटकनी
शर्मनाक : न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 159 रनों से दी पटकनी
Share:

न्यूजीलैंड : दुनिया की नंबर एक वनडे टीम ऑस्ट्रेलिया को बुधवार का दिन शर्मनाक रहा. न्यूजीलैंड में खेली जा रही 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूज़ीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराकर वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 308 रन का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 148 रनों पर ही सिमट गई.

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी वनडे मैच खेल रहे कीवी कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम (44) और मार्टिन गप्टिल(90) ने मेजबान टीम को तेज शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की .

गप्टिल (90), हेनरी निकोल्स (61) और लोअर ऑर्डर में मिशेल सांटनर (35) ने शानदार पारी खेली.. गप्टिल ने 76 गेंदों पर 8 चौके और 5 छक्के जड़े. उनका एक छक्का तो करीब 113 मीटर लंबा था.ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड, जेम्स फॉकनर और मिशेल मार्श ने दो-दो विकेट चटकाए.

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई पारी महज 148 गेंद खेलकर ऑलआउट हो गई हो. आस्ट्रेलिया मैथ्यू वेड (37) और फॉकनर (36) के बीच 7वें विकेट के लिए अगर 79 रनों की साझेदारी की.अगर ये शजदारी नहीं होती तो ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा शर्मनाक हार का सामना करना पड़ता.ऑस्ट्रेलिया को 159 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के पहले 6 विकेट तो 10 ओवर के अंदर ही गिर गए थे.  

न्यूज़ीलैंड की और से ट्रेंट बोल्ट, हेनरी ने 3-3, सांटनर ने 2 जबकि एडम मिल्ने और कोरी एंडरसन ने 1-1 विकेट लिया. अब सीरीज का दूसरा मैच 6 फरवरी को और आखिरी 8 फरवरी को खेला जाएगा.

आस्ट्रेलिया का बना मजाक

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर जैसे दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया के खिलाफ T-20 सीरीज के मैचों में हिस्सा नहीं लिया था. क्योंकि ये लोग इस सीरीज की तैयारी करनी थी. आप को बतादें कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -