'न्यू ईयर सेलिब्रेशन है धर्मांतरण का पुराना तरीका', विश्व हिंदू परिषद ने जताया विरोध
'न्यू ईयर सेलिब्रेशन है धर्मांतरण का पुराना तरीका', विश्व हिंदू परिषद ने जताया विरोध
Share:

भोपाल: नववर्ष के जश्न पर राजनीति भी तेज हो गई है। विश्व हिंदू परिषद ने नववर्ष जश्न का विरोध करते हुए हिंदू संस्कृति के खिलाफ बड़ी साजिश बताया हैं। विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि नववर्ष जश्न धर्मांतरण का पुराना तरीका है। विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रचार प्रसार प्रमुख जितेंद्र चौहान ने कहा कि भारतीय हिंदू नववर्ष चेत्र वर्ष प्रतिपदा से शुरू होता है। प्रकृति बदलने का दिन, प्रकृति का परिवर्तन एवं हमारे बहुत सारे महापुरुषों का जन्म दिन भी उसी दिन होता है। ब्रह्मा जी की सृष्टि का प्रथम दिन भी वही है। इसलिए हम सभी भारतीय हिंदू चेत्र नववर्ष को ही मनाते है। 

आने वाला साल 2023 केवल कैलेंडर बदलने का ही दिन है। ना की नववर्ष के तौर पर मनाने का दिन। इसलिए  मेरा सभी से आह्वान है कि हमारा नववर्ष हिंदू नववर्ष चेत्र प्रतिपदा के दिन से शुरू होता है। उसी दिन मनाएं। कैलेंडर बदलने वाली रात्रि को जो फूहड़ता, नग्नता तथा नशे की हालात में हमारे युवा जिस प्रकार जा रहे है, वह बहुत दयनीय है।
 
चौहान ने कहा कि हमें युवाओं को उस ओर जाने से रोकना होगा। इसलिए मेरा सभी शासन-प्रशासन से आग्रह है कि ऐसे आयोजनों पर कड़ी नजर रखी जाए तथा ऐसे सभी आयोजनों पर जहां पर नशा परोसा जा रहा रोका जाएं। उन्होंने कहा कि यह भी एक सवाल का विषय है कि जब हिंदू पर्व दीपावली पर पटाखे फोड़े जाते है तो प्रदूषण होता है। मगर जब 31 की रात को पूरी दुनिया में पटाखे फोड़े जाएंगे तो कोई प्रदूषण नहीं होगा। चौहान ने कहा कि ऐसे आयोजन हिंदू सनातनी संस्कृति सभ्यता के विरुद्ध बड़ी साजिश है। हिंदुओं को पश्चिमी सभ्यता में धकेलने का प्रयास है। न्यू ईयर सेलिब्रेशन भी धर्मांतरण का पुराना तरीका है। क्रिसमस से निरंतर 1 हफ्ते तक ईसाई मिशनरी धर्मांतरण के लिए आयोजन करते है। यह सालों से हिंदू परंपरा तोड़ने की कोशिश है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि पश्चिमी सभ्यता और मिशनरी षड्यंत्र का हिस्सा ना बने।

2022 में भारतीय सेना ने 172 आतंकियों को पहुँचाया जहन्नुम, अगले साल भी जारी रहेगा एक्शन

'सेक्स प्लेबॉय रॉकी' लिखकर लोगों के घरों में पर्चियां फेंक गया लड़का, चौंका देगा ये मामला

साल के अंतिम दिन गौतम अडानी को हुआ बड़ा नुकसान, एक झटके में इतनी घट गई दौलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -