2022 में भारतीय सेना ने 172 आतंकियों को पहुँचाया जहन्नुम, अगले साल भी जारी रहेगा एक्शन

2022 में भारतीय सेना ने 172 आतंकियों को पहुँचाया जहन्नुम, अगले साल भी जारी रहेगा एक्शन
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में शांति कायम करने के लिए सुरक्षाबल लगातार आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। पाकिस्तान लगातार यहां घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है, मगर भारतीय सेना इनकी मंशा को नाकाम करते हुए आतंकियों और घुसपैठों को सीधे जहन्नुम भेज रही है। कश्मीर ADGP विजय कुमार ने जानकारी दी है कि इस साल यानी 2022 में घाटी में 93 सफल एनकाउंटर हुए। इन सफल ऑपरेशन्स में 42 विदेशी आतंकवादियों समेत 172 आतंकियों को ढेर कर दिया।

ADGP ने बताया कि इस वर्ष आतंकियों की नई भर्तियों में 37 फीसदी भी गिरावट दर्ज की गई है। सर्वाधिक 74 आतंकी, लश्कर ए तोइबा में भर्ती हुए। कुल भर्ती में से 65 आतंकी एनकाउंटर में ढेर, 17 आतंकवादी अरेस्ट और 18 आतंकवादी अभी भी सक्रिय हैं। ADGP ने बताया कि नए भर्ती हुए आतंकवादियों के एक्टिव होने से पहले ही इन्हें ढेर कर दिया गया है। आंकड़ों के मुताबिक, इस साल मारे गए कुल 65 नए भर्ती आतंकवादियों में से 58 (89%) शामिल होने के पहले महीने के अंदर ही निपटा दिए गए।

प्रदेश में हुए अलग-अलग एनकाउंटर में इस साल बड़े पैमाने पर हथियार भी जब्त किए गए हैं। विजय कुमार ने बताया कि 360 मुठभेड़ों और मॉड्यूल के भंडाफोड़ के दौरान AK सीरीज की 121 रायफलें, 08 एम-4 कार्बाइन और 231 पिस्तौल बरामद किए गए हैं। इसके अलावा, IED, स्टिकी बम और ग्रेनेड की वक़्त पर जब्ती से बड़ी आतंकी वारदातें टल गईं। 

'नए साल का जश्न मानना हराम है, खुराफात देख शरमा जाएगा शैतान..', राजा अकादमी के अध्यक्ष का Video

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पर बड़ा एक्शन, हिज्बुल आतंकी के घर पर चला बुलडोज़र

जम्मू कश्मीर: रामबन जिले में देर रात भड़की भीषण आग, कई मकान हुए ख़ाक

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -