बेरोजगारी से निपटने का नया तरीका, सड़को पर बांटा रिज्यूमे
बेरोजगारी से निपटने का नया तरीका, सड़को पर बांटा रिज्यूमे
Share:

हम सब जानते है कि देश और दुनियाँ मे बेरोजगारी की समस्या किस कदर बढ़ गयी है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियानभर के युवा और सरकारे इस समस्या से निपटने की पुरजोर कोशिश कर रहे है। अमेरिका की सिलिकॉन वैली में रहने वाले डेविड कैसारेज ने बेरोजगारी से निपटने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है। उन्होने सिलिकॉन वैली की सड़को पर आने जाने वाले लोगों को अपना रिज्यूमे बांटना शुरू कर दिया।

इस दौरान वे अपने हाथ में एक तख्ती भी पकड़ कर रखते है जिसपर लिखा है कि मै बेघर हूँ लेकिन सफलता का भूखा हूँ, कृपया मेरा रिज्यूमे ले लीजिए। डेविड का ये तरीका कामयाब हो गया और उन्हे कई कंपनियो से ऑफर मिलने लगे है। डेविड ने मीडिया को बताया कि उन्हे अब तक तकरीबन 200 कंपनियों से ऑफर मिल चुके है, जिनमे गूगल और लिंक्डइन जैसी नामी कंपनियाँ भी शामिल है। दरअसल एक महिला ने उसकी फोटो रिज्यूमे के साथ ट्विटर पर पोस्ट कर दी। जिसके बाद लोगों ने 'गेट डेविड अ जॉब' (डेविड को नौकरी दिलाओ) हैशटैग अभियान शुरू कर दिया। इस वजह से वे बड़ी-बड़ी कंपनियो के अधिकारियों की नजर मे आ गए और तभी से उनके पास जॉब आॅफर्स की बाढ़ आ गयी।

डेविड इसके पहले एक कंपनी मे वेब डेवलपर की नौकरी करते थे। कंपनी बंद होने की वजह से वो बेरोजगार हो गए। डेविड का कहना है कि वह नौकरी की तलाश करते करते थक गया था और उसके पास जितने भी पैसे थे वह खत्म हो चुके थे। लेकिन वो न तो घर जाना चाहता था और न ही हार मानना चाहता था। उसने इसके बाद सिलिकॉन वैली की गलियों में रिज्यूमे बांटना शुरू कर दिया।

खबरें और भी 

70 साल के बुजुर्ग ने अपनी ही कब्र खोदी, बोले अब नहीं रहना पापियों के देश मे

वैज्ञानिकों ने बताया कैसी होती है परफेक्ट बॉडी शेप वाली महिला

क्या आपको भी होता है सेक्स के बाद बुरा एहसास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -