क्या आपको भी होता है सेक्स के बाद बुरा एहसास

क्या आपको भी होता है सेक्स के बाद बुरा एहसास

अक्सर सेक्स के बाद महिला और पुरुष रिलैक्स हो जाते हैं जिसके बाद उन्हें सुखद एहसास होता है. लेकिन ये भी देखा गया है कि कई बार सम्भोग के बाद पुरुषों को उदासी हो जाती है जिसके वजह सामने आई है. ये बात कई बार महिलाएं नहीं समझ पाती या नहीं जानती होंगी तो हम इसी बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो आपको एक नयी जानकारी देगी. एक शोध में इस बात की जानकारी मिली है कि सेक्स के बाद पुरुष को कई बार बुरा एहसास होता है.

सेक्स का यह तरीका आपके पार्टनर को कर देगा बेकाबू

जर्नल ऑफ सेक्स और मैरिटल थेरेपी के अनुसार महिलाओं की तरह पुरुष भी पोस्टकॉइटल डिस्फोरिया यानी पीसीडी से पीड़ित हो सकते हैं. आपको बता दें ये एक ऐसी चीज़ है जिससे सेक्स के बाद महिला या पुरुष में उदासी, चिंता, चिड़चिड़ापन और क्रोध जैसे गुण देखे जाते हैं. इस पर महिलाओं पर शोध पहले ही हो चुका है लेकिन पुरुष के बारे ये बात हाल ही में सामने आई है.

शोधकर्ता जोएल मैकज्कोविएक ने कहा, ये प्रक्रिया एक ऑनलाइन सर्वे के दौरान हुई जिसमें जिसमें आस्ट्रेलिया, अमेरिका, यूके , रूस, न्यूजीलैंड, जर्मनी और अन्य देशों के 1,208 पुरुषों को शामिल किया गया था. ये बात जानकर आपको हैरानी होगी कि इनमे से करीब 40 फीसदी लोगों ने इस बात को कुबूला है कि सेक्स के  बाद उन्हें पीसीडी का एहसास होता है. 

Kiss करते समय इसलिए होती हैं आँखें बंद

ये कहा जा सकता है कि सेक्स के बाद ये अहसास किसी को भी हो सकता है जिसमें आपको साथी में चिड़चिड़ापन देखने को मिल सकता है. लेकिन ऐसा करना आपने साथी के मूड को ख़राब कर सकता है और सेक्स के आनंद को बिगाड़ सकता है.

यहां क्लिक न करें..

पॉर्न देखने में पीछे नहीं महिलाएं

ये गुण बनाते हैं आपको बेस्ट सेक्सर

 

?