Whatsapp पर आया नया अपडेट! यूजर्स को मिलेगा ये फायदा
Whatsapp पर आया नया अपडेट! यूजर्स को मिलेगा ये फायदा
Share:

Whatsapp अब एंड्रॉइड के लिए Whatsapp पर डिसअपीयरिंग चैट के लिए 'मीडिया विजिबिलिटी' के ऑप्शन को स्वचालित तौर पर बंद कर रहा है, इस नए अपडेट के पश्चात् फोटो या वीडियो डाउनलोड होने के बाद अपने आप गैलरी या कैमरा रोल में सेव नहीं होंगे. यह फीचर डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए होगा. उदाहरण के रूप में अब यदि किसी ने आपको डिसअपीयरिंग (गायब हो चुके मैसेज) फीचर के साथ कोई मैसेज अथवा फोटो-वीडियो भेजा है तो उसे आपको स्वयं ही सेव करना होगा, तभी मीडिया फाइल गैलरी में नजर आएगी.

WABetainfo के मुताबिक, 'Whatsapp डिसअपीयरिंग चैट के लिए मीडिया विजिबिलिटी विकल्प को अपने आप बंद कर रहा है, जिसके पश्चात् अब फोटोज रिसीवर की मोबाइल गैलरी में नहीं नजर आएंगी. ऐसा करने से डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर का उपयोग करना अधिक सुरक्षित तथा प्राइवेट हो जाएगा.' 

रिपोर्ट में बताया गया है कि एंड्रॉइड के कुछ वर्जन पर कुछ लोगों के पास पहले से ही मीडिया को मैन्युअली सेव करने का ऑप्शन है. Whatsapp iOS के लिए भी यह परिवर्तन कर रहा है. इसके तहत, आईफोन पर डिसअपीयरिंग चैट के लिए Save to Camera Roll का विकल्प नहीं नजर आएगा. नए अपडेट में Whatsapp ने ड्राइंग टूल (नई पेंसिल और ब्लर टूल) जारी किए हैं. ब्लर टूर पहले ही iOS यूजर्स के लिए आ चुका है. अब एंड्रॉइड पर भी आ गया है. यदि आपने प्ले स्टोर से नया वर्जन इंस्टॉल किया है, तो आप ड्रॉइंग टूल का उपयोग कर सकते हैं.

लॉन्च होने से पहले कंपनी दे रही iQOO Z6 Pro 5G स्मार्टफोन फ्री में पाने का मौका, बस करना होगा ये काम

नोएडा के Twin Tower को उड़ाने की तैयारी, 10 अप्रैल को होगा टेस्ट ब्लास्ट, लोगों को दी गई घरों में रहने की सलाह

Omicron पर बेहद असरदार है Covaxin की बूस्टर डोज, नई स्टडी में खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -