काफी पॉप्युलर हो रही है Bubble टी, जानिए क्या है इसमें खास
काफी पॉप्युलर हो रही है Bubble टी, जानिए क्या है इसमें खास
Share:

आपने अभी तक ग्रीन टी, ब्लैक टी, मिल्क टी, हर्बल टी और येलो टी का नाम सुना होगा. लेकिन अब एक नई चाय आ गई है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. चाय के कई प्रकार होते हैं और आपने उन्हें टेस्ट भी किया होगा. लेकिन इन दिनों मार्केट में नई तरह की चाय आई है, जिसका काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. इस चाय का नाम है बबल टी. इसका ट्रेंड आज उठ रहा है लेकिन ये बेहद पुरानी हैं. इसकी खोज 1980 के आसपास ताइवान में हुई थी, लेकिन अब धीरे-धीरे दुनियाभर में पॉप्युलर हो रही है. आइये जानते हैं इस अनोखी चाय के बारे में. 

आपको बता दें, इसे ऐसा नाम इसके इन्ग्रीडियेंट्स की वजह से दिया गया है. इसे पर्ल मिल्क टी भी कहा जाता है. इस चाय के मामले में 'बबल' का मतलब है गोल-गोल जैली जैसे साबूदाना के दाने, जिन्हें इस चाय में डाला जाता है. साथ ही इसमें थोड़ी सी बर्फ भी डाली जाती है. इस बबल चाय का टेस्ट आम चाय से काफी अलग होता है और इस बात पर निर्भर करता है कि उसे बनाने में किन फलों और सिरप का इस्तेमाल किया गया है.

इस चाय का टेस्ट मीठे से लेकर मिट्टी और नटी तक हो सकता है. कभ-कभी यह थोड़ा कड़वा या खट्टा भी हो सकता है. शोधकर्ताओं के अनुसार, एक कप बबल चाय, जिसमें टैपिओका बॉल्स भी हों, उसमें 299 से 400 के बीच कैलरी हो सकती हैं. 

इसके लाभ
बबल टी आपकी सेहत के लिए अच्छी हो सकती है अगर आप उसमें सही इन्ग्रीडियेंट्स का इस्तेमाल करें, अलग से कोई फ्लेवर न डालें और कम चीनी का इस्तेमाल करें. ज्यादा चीनी डालने से कैलरी की मात्रा बढ़ जाएगी और अधिक कैलरी वाला ड्रिंक सेहत के लिए सही नहीं है. 

बबल टी का सबसे पॉप्युलर फ्लेवर है ग्रीन टी, जिसमें catechins और polyphenols नाम के ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स होते हैं. ये शरीर को रोग प्रतिरोधक क्षमता को तो बढ़ाते ही हैं साथ ही थकान और टेंशन को भी दूर रखते हैं. साथ ही यह चाय एनर्जी को भी बूस्ट करती है. 

गर्मी में आपको बिमारियों से दूर रखता है नींबू पानी, जानिए इसके फायदे

ट्रेन में भूलकर भी न ले जाएँ ये खाना

सेहत के लिए लाभकरी है अलसी, इस तरह करें सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -