वर्ष 2022 तक भारत में लॉन्च की जाएगी ये नई कार

वर्ष 2022 तक भारत में लॉन्च की जाएगी ये नई कार

2022 तक, देश में अलग-अलग सेगमेंट में नई एसयूवी और क्रॉसओवर लॉन्च होने की उम्मीद है। समय-समय पर देश में नई और अधिक किफायती एसयूवी और क्रॉसओवर के बारें में अपडेट सामने लेकर आते है और आपको इन कारों की लॉन्चिंग को लेकर जानकारी देते रहेंगे ।

स्कोडा कुशाकी: स्कोडा ने हाल ही में कुशाक के उत्पादन के लिए तैयार संस्करण का खुलासा किया, वह कार जो मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में स्कोडा के प्रवेश को चिह्नित करेगी। Kushaq कार निर्माता की पहली मेड-इन-इंडिया SUV बन जाएगी, और इस साल 28 जून को बिक्री के लिए तैयार है। स्कोडा कुशाक के एंट्री-लेवल वेरिएंट में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो 115 पीएस और 175 एनएम का उत्पादन करेगा। ऊंचे ट्रिम्स पर, Kushaq में 1.5-लीटर TSI टर्बो पेट्रोल यूनिट मिलेगा, जो 150 PS/250 Nm का टार्क है। एक 6-स्पीड एमटी मानक होगा, जबकि पूर्व के साथ एक वैकल्पिक 6-स्पीड एटी और बाद वाले के साथ एक 7-स्पीड डीसीटी पेश किया जाएगा।

वोक्सवैगन ताइगुन: वोक्सवैगन बहुत जल्द स्कोडा कुशाक के समान MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित अपनी मिड-साइज़ SUV को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ताइगुन के रूप में जाना जाता है, एसयूवी को अपने चचेरे भाई के समान 1.0-लीटर टीएसआई और 1.5-लीटर टीएसआई इंजन के साथ पेश किया जाएगा, और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं से लैस होने की उम्मीद है। -कार टेक, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑल-एलईडी एक्सटीरियर लाइटिंग, एलईडी डीआरएल, एक मल्टी-फंक्शन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बहुत कुछ।

महिंद्रा एक्सयूवी700 (एक्सयूवी500 रिप्लेसमेंट): XUV700 को पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और आने वाले महीनों में इसकी शुरुआत होने की उम्मीद है। कार के पिछले स्पाई शॉट्स से पता चला कि यह एक फ्री-स्टैंडिंग डुअल-स्क्रीन डैशबोर्ड से लैस होगा जिसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो होल्ड के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एक पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं। सेफ्टी टेक जैसे सात एयरबैग और लेवल -1 ऑटोनॉमस ड्राइविंग एड्स जैसे ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन-कीप असिस्ट भी ऑफर पर होने की उम्मीद है।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार इस दिन करेंगे विपक्षी दल की बैठक

सोनिया ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए बुलाई बैठक

अमित शाह के बाद आया जेपी नड्डा का बयान, कहा-" 257 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन की खुराक दिसंबर तक..."