श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने 4 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया
श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने 4 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया
Share:

कोलंबो: श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल में चार मंत्रियों को शामिल किया, जिसमें जी एल पेइरिस को विदेश मंत्री के रूप में शामिल किया गया, क्योंकि देश के नए नेता ने कैबिनेट गठन को समाप्त करने का प्रयास किया ताकि अर्थव्यवस्था को बहाल करने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित किया जा सके।

डेली मिरर के अनुसार, दिनेश गुणवर्धना ने लोक प्रशासन मंत्री के रूप में, पेइरिस को विदेश मंत्री के रूप में, प्रसन्ना रणतुंगा को शहरी विकास और आवास मंत्री के रूप में और कंचना विजेसकारा को बिजली और ऊर्जा मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। पेइरिस ने विदेश मंत्री के रूप में पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के मंत्रिमंडल में कार्य किया।

रिपोर्टों के अनुसार, विक्रमसिंघे की कैबिनेट 20 से कम सदस्यों तक सीमित होने की उम्मीद है।  श्रीलंका के फैसले विक्रमसिंघे की पार्टी, श्रीलंका पोडुजाना पेरामुना (SLPP) ने विक्रमसिंघे को महत्वपूर्ण समर्थन देने का विकल्प चुना है, जिनके पास संसद में केवल एक सदस्य है।

श्रीलंका के अधिकांश विपक्षी दलों ने कहा है कि वे विक्रमसिंघे की अंतरिम सरकार में शामिल नहीं होंगे।
यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) के 73 वर्षीय नेता को गुरुवार को श्रीलंका का 26 वां प्रधानमंत्री नामित किया गया था, क्योंकि देश सोमवार से सरकार के बिना था, जब राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के बड़े भाई और प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर उनके समर्थकों पर हमला करने के बाद हिंसा भड़कने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

बड़ी खबर! बिप्लब देब ने अचानक छोड़ा 'त्रिपुरा के मुख्यमंत्री' का पद, राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

नेशनल टीवी पर इस मशहूर कपल ने कर दिया कुछ ऐसा, वायरल हुआ VIDEO

टीचर का रेप कर बनाया वीडियो, अब धर्म परिवर्तन का बनाया जा रहा दबाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -