पॉर्श ने भारत में उतारी अपनी नयी स्पोर्ट्स कार
पॉर्श ने भारत में उतारी अपनी नयी स्पोर्ट्स कार
Share:

सुपर स्पोर्ट्स कार बनाने वाली जर्मन कंपनी पोर्श ने अपनी पावरफुल सुपरकार 911 GT3 RS को भारतीय बाजार में लांच कर दिया है. भारत में इस सुपर कार को 2.74 करोड़ रुपए की कीमत पर लांच किया गया है. कंपनी ने अपनी इस सुपरकार की प्री-बुकिंग्स भी शुरू कर दी है. अपनी इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज 3.2 सैकेंड का समय लेती है वहीं इस कार की टॉप स्पीड 312 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है.

पॉर्श 911 GT3 RS में ख़ास तौर पर तैयार की गई पावरफुल मोटर का इस्तेमाल किया गया है. इस कार में 520PS मोटर लगी है जो 513 bhp की पावर जनरेट करती है. कंपनी ने इस मोटर के साथ फ्लैट-सिक्स इंजन पेश किया है जो इस कार के पिछले मॉडल के मुकाबले 20 हॉर्सपावर ज्यादा जनरेट करता है. इस इंजन को कैलिब्रेटेड 7-स्पीड पीकेडी गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

नई पॉर्श 911 GT3 RS में 20-इंच के रिम्स के उपर 21 इंच साइज के टायर्स फिट किए है. रेसट्रैक के हिसाब से कंपनी ने अपनी इस स्पोर्ट कार के एयरोडायनामिक्स डिजाइन पर काफी फोकस किया है. इसमें कुछ ख़ास बदलाव भी पेश किए गए है. कंपनी ने इस कार के इंटीरियर को पूरी तरह कार्बन फाइबर से तैयार किया है. जो इसके इंटीरियर को अलग ही लुक देता है.

 

स्कोडा ने लांच किया कोडिएक एसयूवी का नया टॉप वेरिएंट

टीवीएस ने लॉन्च किया स्कूटी का नया मॉडल

बेहद कम कीमत पर भारतीय बाजार में लांच हुए दो धांसू टैबलेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -