बिहार में बनते नए राजनीतिक समीकरण
बिहार में बनते नए राजनीतिक समीकरण
Share:

बिहार की राजनीति  हमेशा से उठा पटक की रही है.आयाराम - गयाराम का दौर चलता रहता है. इस बीच केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने मंगलवार को पटना में मानव श्रृंखला बनाई तो उनके साथ राष्ट्रीय जनता दल के नेता हाथ थामते नज़र आए. जो नए राजनीतिक समीकरण का संकेत दे रहे थे.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाल विवाह और दहेज प्रथा के ख़िलाफ़ मानव श्रृंखला बनाई तो उनके सहयोगियों की उदासीन भागीदारी चर्चा में रही , लेकिन जब केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने मंगलवार को पटना के मिलर स्कूल ग्राउंड की मानव श्रृंखला में राजद के बिहार इकाई के अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे के अलावा शिवानन्द तिवारी, तनवीर हसन और साधु यादव भी दिखे, लेकिन बीजेपी और जेडीयू के नेता नदारद थे.

बता दें कि इस मसमलए में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि शिक्षा सुधार मानव क़तार में कौन आया या कौन नहीं आया इसके आधार पर कोई राजनीतिक अर्थ नहीं लगाया जाए. कुशवाहा ने कहा इसके लिए उन्होंने सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था. इससे नए समीकरण बनने की बात सामने आ रही है . इसके पूर्व राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने दावा किया था कि कुशवाहा और जीतन राम माँझी उनकी पार्टी के सम्पर्क में हैं.

यह भी देखें

बिहार में पत्रकार पर विधायक के PA के बेटे ने चलाई गोली

हमने गांधी की राह चुनी हमें पत्थरों की क्या चिंता- नीतीश कुमार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -