जल्द ही बाजार में आने वाली 'मारुती सुजुकी स्विफ्ट 2017' जानिए इसकी जरुरी बातें
जल्द ही बाजार में आने वाली 'मारुती सुजुकी स्विफ्ट 2017' जानिए इसकी जरुरी बातें
Share:

मारुती सुजुकी ने अपनी न्यू जनरेशन की Dzire लॉन्च करने के बाद अब अपनी मशहूर हैचबैक स्विफ्ट के न्यू जनरेशन मॉडल को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि इस कार को 2018 में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जा सकता है. आपको बता दें कि इस कार को जापान में पहले ही लॉन्च किया जा चूका है. नई मारुती सुजुकी स्विफ्ट को भी कम्पनी ने heartech प्लेटफार्म पर तैयार किया है.

नई स्विफ्ट पिछले मॉडल की तुलना में थोड़ी हलकी है जिससे इसके माइलेज में वृद्धि हुई है. डिज़ाइन की बात करें तो कार की बेसिक स्टाइलिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालाँकि लुक के मामले में ये कार बिलकुल नई और प्रीमियम होगी. 2017 मारुती इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में आएगी. इसमें 1 .2 VVT पेट्रोल और 1 .3 लीटर DDiS डीजल इंजन लगा होगा.

इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगाया जायेगा. इस बार कम्पनी 5 स्पीड एएमटी का भी ऑप्शन ला सकती है. कम्पनी का दावा है कि नई स्विफ्ट मौजूदा मॉडल से ज्यादा माइलेज देगी. कम्पनी के दावे के मुताबिक कार में लगा पेट्रोल इंजन 21 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल इंजन 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा. इसके अलावा कार में कई आधुनिक सेफ्टी फीचर भी होंगे.

कार में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललैंप, क्रोम फिनिश, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, टचस्क्रीन स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लव्स बॉक्स जैसे फीचर्स शामिल है.

घटिया क़्वालिटी के एयरबैंग्स बनाने की वजह से बर्बाद हो गई ये कम्पनी

ये है भारत की 5 सबसे सस्ती 'बिना गियर वाली कारें'

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में इन 5 कंपनियों ने ली है लोगो की जान, झेली है बदनामी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -