नव निवेश से होगा भारत-इजराइल का भविष्य निर्माण- नेतन्याहू
नव निवेश से होगा भारत-इजराइल का भविष्य निर्माण- नेतन्याहू
Share:

मुंबई : इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू इन दिनों भारत यात्रा पर है . इस दौरे के तहत उन्होंने आज मुंबई में भारत के उद्योगपतियों को कहा कि ''भारत और इसराईल के बीच साझेदारी कमाल दिखा रही है''. उन्होंने उद्योगपतियों से नव निवेश पर ध्यान देने को कहा'' नेतन्याहू ने भारतीय उद्योग जगत के बड़े उद्योगपतियों में शामिल अजय पीरामल, राहुल बजाज, आदि गोदरेज, हर्ष गोयनका, आनंद महिन्द्रा, दिलीप सांघवी, अशोक हिंदुजा, अतुल पुंज और चंदा कोचर आदि से कहा कि भविष्य उनका है जो नवाचार रचेंगे.

 नेतन्याहू ने कहा आज आपके और आपके इसराईली समकक्षों के बीच मुलाकात का यह बेहद महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि भविष्य नवाचार रचने वालों का है.’’ ‘‘हम इसराईल में भविष्य का निर्माण कर रहे हैं, आप भारत में भविष्य का निर्माण कर रहे हैं. एक साथ होकर आप वहां ज्यादा जल्दी पहुंचोगे और काफी आगे पहुंचोगे.’’

उन्होंने कहा, ‘‘नवोन्मेष अपने आप नहीं होता. कुछ होता भी है. लेकिन इसे विकसित किया जा सकता है, इसे बढ़ावा दिया जा सकता है. इसे हतोत्साहित भी किया जा सकता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार का और मेरी अपनी सरकार का काम आपको प्रतिस्पर्धात्मक लाभ तथा नवोन्मेष की क्षमता को अवसर देना है.’’ नेतन्याहू ने कहा कि भारत और इसराईल के बीच साझेदारी कमाल कर रही हैं. यह मेरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच गहरे मित्रवत रिश्ते के पहले चरण पर है.

पूर्व सांसद ने कहा झूठी सरकार ने किया देश से विश्वासघात

मुगलों का बनवाया हुआ ताज नहीं गौशाला दिखाओ : हार्दिक पटेल

जानिए अगले महीने कहां जाने वाले है पीएम नरेंद्र मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -