योगी आदित्यनाथ पर केंद्र की असीम कृपा, दी इंटरसिटी ट्रेन की सौगात
योगी आदित्यनाथ पर केंद्र की असीम कृपा, दी इंटरसिटी ट्रेन की सौगात
Share:

नई दिल्ली: कहते हैं कि क्षेत्र का विधायक या सांसद जितना कामयाब होता है निश्चित तौर पर उतनी ही कामयाबी उसके इलाके को भी मिल जाती है. यही हाल पूर्वांचल में योगी आदित्यनाथ का रहा है. केन्द्र सरकार की उन पर असीम कृपा है .इसीसे भाजपा के यह सांसद लगातार बड़ी योजनाओं को अपने क्षेत्र में लाकर अपनी राजनीति को बढ़ाने में कामयाब हो रहे हैं.

अब रेल मंत्रालय ने गोरखपुरियों को एक और सौगात दी है. गोरखपुर से लखनऊ तक एक नई इंटरसिटी ट्रेन की रविवार को आरम्भ की गई .रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर इस नई ट्रेन को रवाना किया.

यात्रियों की सुविधा के लिए बता दें कि यह ट्रेन गोरखपुर से रात्रि 10.00 बजे वाया पीपीगंज, कैम्पियरगंज, आनन्दनगर, उस्का नौगढ़, बढ़नी, तुलसीपुर, बलरामपुर, गोण्डा होते हुए गोमतीनगर (लखनऊ) प्रातः 7 बजे पहुंचेगी. गोमतीनगर (लखनऊ) रात्रि 10. बजे से इसी रूट पर वापस आयेगी और प्रातः 7. बजे गोरखपुर आ जाएगी.

उल्लेखनीय है कि लखनऊ जाने के लिए इस रूट पर कोई भी एक्सप्रेस गाड़ी न होने के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही थी. ट्रेन का शुभारम्भ करने गोरखपुर पहुंचे रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार ने यूपी विशेषकर पूर्वान्चल को रेल बजट में सबसे अधिक प्रावधान किया है. पिछली सरकार ने जितना कई कार्यकाल में नहीं किया, उतना केंद्र की भाजपा सरकार ने दो साल में कर दिया है. इस क्षेत्र की मांग के हिसाब से जितनी आवश्यकता होगी वह दी जाएगी.

कार्यक्रम की अध्यक्षता गोरखपुर के सांसद गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने की. इस दौरान नगर विधायक डॉ.राधामोहन दास अग्रवाल, सांसद जगदंबिका पाल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -