गूगल में आया नया फीचर्स, जिसका इस्तेमाल कर आ जाएगा मज़ा
गूगल में आया नया फीचर्स, जिसका इस्तेमाल कर आ जाएगा मज़ा
Share:

इंटरनेट के उपयोग बहुत ही इतना आम हो गया है कि किसी भी विषय पर हम इंटरनेट पर ही सर्च किया जाता हैं। क्योंकि यहां आपको एक क्लिक में ही सूचना का भंडार देखने को मिला। जिसमे सबसे अहम् भूमिका Google की है। कुछ भी सर्च करना हो या कोई डेस्टिनेशन देखनी हो, हम सीधे Google ओपन करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि Google में भी कुछ ऐसी ट्रिक्स हैं जो कि न केवल आपको पसंद आएंगी बल्कि इन्हें इस्तेमाल करने में आपको बहुत ही मज़ेदार होने वाला है। य हां हम आपको Google की ऐसे ही मजेदार ट्रिक्स के बारे में बताएंगे जो कि आपके लिए एक खास एक्सपीरियंस कर सकते है। 

1. Barrel Roll: हम बता दें कि Barrel Roll की, जो कि बेहद ही मजेदार ट्रिक है। इसे इस्तेमाल  करने के लिए आपको Google पर जाना है और वहां do a barrel roll टाइप करना है। टाइप करने के उपरांत जैसे ही आप सर्च बटन पर क्लिक करते है तो Google का पेज अपने आप ही दो बार घूम जाएगा। आप चाहें तो इसे दो बार, 10, 20 और 100 बार घूमा सकते हैं।  

2. Askew: इस ट्रिक के उपरांत आपका Google पेज सीधा दिखाई नहीं आने वाला है। जिसके लिए आपको Askew टाइप कर सर्च बटन पर क्लिक करना है। इसके उपरांत Google पेज थोड़ा टिल्ट यानी टेड़ा नज़र आएगा। यह बेहद ही रोचक ट्रिक है और एक बार इसे जरूर ट्राई करें। 

3. Google Gravity: इस ट्रिक का इस्तेमाल करके आप भी कहेंगे कि वाकई Google कमाल की चीज है। जिसके लिए आपको Google होमपेज पर जाकर Google Gravity टाइप करना है। जिसके बाद वहां दिए गए I’m feeling lucky बटन पर टैप करेंगे तो Google का पेज बदल जाएगा और सभी कुछ नीचे की तरफ गिर जाएगा। साथ ही इसमें दिखने वाले आइकन भी उलट-पलट दिखाई देंगे ।

4. Thanos: यदि आप Marvel फैन है तो यह ट्रिक आपको बहुत ही पसंद आने वाली है। इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के लिए आपको Google पेज पर जाकर Thanos टाइप करना है। जिसके उपरांत वहां राइट साइड में थोड़ा बायोग्राफी के तहत Gauntlet आइकन नज़र आएगा। इस पर क्लिक करते ही Google लिस्टिंग गायब होनी शुरू हो जाएगा। 

5. Zerg Rush: यह भी बहुत ही मजेदार ट्रिक है और इसका इस्तेमाल  करने के लिए Google पर zerg rush टाइप करें और वहां नीचे दिए गए I’m feeling lucky पर क्लिक करें। इसके उपरांत आपके सामने एक Google पेज ओपन हो जाएगा और धीरे-धीरे कुछ O नज़र आएंगे जो ऊपर से नीचे की तरफ गिर रहे होंगे और Google लिस्टिंग को गायब कर रहे होंगे। 

किसान आंदोलन में अब तक 22 कृषकों की मौत, राहुल गाँधी बोले- और कितनी कुर्बानी देनी होगी ?

अरुणाचल के मुख्य सचिव ने उपायुक्तों से कहा- कोरोना टीकाकरण की करें तैयारी

अर्नब गोस्वामी के खिलाफ थरूर ने दाखिल की याचिका, 21 दिसंबर को दिल्ली HC में सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -