Google pay यूजर्स के लिए बड़ी  खबर, अगले सप्ताह से मिलेगा नया फीचर्स
Google pay यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अगले सप्ताह से मिलेगा नया फीचर्स
Share:

डिजिटल पेमेंट ऐप Google pay जल्द नए अपडेट के साथ पेश किया जाने वाला है. इस अपडेट के आने से Google pay के ट्रांजैक्शन हिस्ट्री पर उपभोक्ता का पहले से अधिक कंट्रोल रहेगा. दिग्गज आईटी कंपनी गूगल (Google) ने गुरुवार को कहा कि वह गूगल पे के उपभोक्ता को उनके डेटा पर अधिक कंट्रोल प्रदान करेगी. कंपनी ने बोला कि इसके लिये वह प्राइवेसी के विस्तृत फीचर देने जा रही है, जिससे ट्रांजैक्शन के डेटा पर यूजर्स को अधिक कंट्रोल की सुविधा दी जाने वाली है.

अगले सप्ताह जारी होगा नया अपडेट: रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने बोला कि जिसके अंतर्गत Google pay ऐप का अगले हफ्ते से एक अपडेट जारी कर दिया जाएगा. यूजर्स अब यह निर्धारित कर पाएंगे कि उनकी ट्रांजैक्शन एक्टिविटी  पर उन्हें कितना नियंत्रण करना होगा  है. गूगल पे ऐप का नया अपडेट करते ही सभी उपभोक्ता से पूछा जानें वाला है कि वे कंट्रोल को ऑन करना चाहते हैं या ऑफ.

यूजर्स को मिलेगा डेटा पर ज्यादा कंट्रोल: Google pay के वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट) अंबरीश केंघे ने बोला, ''प्राइवेसी हमारे लिए पहले से ही एक प्रमुख प्राथमिकता है. यदि आप Google pay पर कुछ भी करते हैं तो वह Google pay पर ही रहता है. यह आज की स्थिति है. अब हम जो कह रहे हैं, वह है कि हम Google pay पर भी आपकी एक्टिविटी का प्रबंधन करने के लिए आपको नियंत्रण देने वाले है. अत: यदि आप गूगल पे पर कुछ कर रहे हैं तो आपसे पूछा जानें वाला है कि आपके हिसाब से ऐप की सेवाओं को पर्सनलाइज करने के लिए इन्हें रिकॉर्ड किया जाना चाहिए या नहीं.''

अंबरीश ने Google pay पर मोबाइल रिचार्ज करने का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि अब यूजर यह तय कर सकते हैं कि उन्हें ऑफर व रिवार्ड देने के लिये इस डेटा का इस्तेमाल किया जा सकता है या नहीं. उन्होंने कहा कि यूजर अब अपने ट्रांजैक्शन एक्टिविटी को देखकर उन्हें हटा भी सकते हैं.

नागपुर में लॉकडाउन लगाए जाने पर बोले भाजपा नेता- इससे अच्छा तो जुर्माना बढ़ा देते...

ममता बनर्जी पर 'हमले' के बाद टीएमसी ने जारी किया घोषणापत्र

TCL ने भारत में लॉन्च की शानदार फीचर्स वाली स्मार्ट टीवी, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -