व्हाट्सएप पेमेंट में आया रिक्वेस्ट मनी का नया फीचर, जानिए कैसे काम करता है

व्हाट्सएप पेमेंट में आया रिक्वेस्ट मनी का नया फीचर, जानिए कैसे काम करता है


अब व्हाट्सएप का उपयोग सिर्फ चैट के लिए नहीं तो है. समय के साथ व्हाट्सएप में कई बदलाव हुए हैं जिनमें वीडियो स्टेटस से लेकर कई नए फीचर्स शामिल है. व्हाट्सएप पेमेंट फीचर भी यूजर्स के लिए नया ही है. अब व्हाट्सएप ने अपने पेमेंट फीचर में कुछ बदलाव किये हैं. इसमें मनी रिक्वेस्ट का नया फीचर जोड़ा गया है. 
 
नया रिक्वेस्ट मनी फीचर एंड्रॉयड व्हाट्सएप बीटा v2.18.113 पर यूजर्स को उपलब्ध रहेगा. यह फीचर फिलहाल कुछ यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. हालांकि व्हाट्सएप का पेमेंट फीचर अभी तक भारत में टेस्टिंग मोड में ही है.

इस मनी फीचर को आप अगर व्हाट्सएप के बीटा एंड्रॉयड v2.18.113 पर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो व्हाट्सएप सेटिंग्स में जाकर पेमेंट्स सेक्शन में जाएं. पेमेंट्स के अंतर्गत आपको न्यू पेमेंट्स का चुनाव  करना होगा फिर बाद में यूपीआई आईडी और स्कैन QR कोड का ऑप्शन आपको दिखाई देगा. इसके बाद आपके सामने पॉप-अप आएगा, जिसमे दो ऑप्शन नजर आएंगे. पहला ऑप्शन पे मनी और दूसरा रिक्वेस्ट मनी का ऑप्शन होगा. यह रिक्वेस्ट 24 घंटे तक मान्य होती है. इसके बाद मान्य नहीं रहता है. अभी यह फीचर चुनिंदा व्हाट्सएप यूजर्स को ही दिख रहा है.

फेसबुक के बाद अब व्हाट्सएप करेगा हेरा-फेरी ?

फेसबुक चलाने से बढ़ता है मोटापा और होता है मन दुखी

लाउडस्पीकर की जगह व्हाट्सएप पर होगी अज़ान