अब पेट्रोल डीजल नहीं बल्कि यूरिन से दौड़ेगी आपकी कार
अब पेट्रोल डीजल नहीं बल्कि यूरिन से दौड़ेगी आपकी कार
Share:

पेट्रोल डीजल के दाम के बढ़ने के कारण लोग अक्सर अपने वाहन से कहीं जा नही सकते। अधिकतर लोग टैक्सी या बस से सफर करते हैं इसी के चलते। घर में फोर व्हीलर तो है लेकिन उसे चलाने के लिए पेट्रोल की दिक्कत। फ्यूल्स को लेकर तो अधिकतर बहस भी चलती है। लेकिन इन सब के बीच लोग कार को हवा या पानी से चलाने की बात करते हैं। शायद कुछ कामयाब भी हुए होंगे। लेकिन कुछ लोग हैं जो अब पानी या हवा से नहीं बल्कि यूरिन से चलेगी। जी हाँ,सही सुना आपने। कौन हैं वो लोग जानिए उनके बारे में।

अब आपको पेट्रोल डीजल के झंझट से मानो छुटकारा मिलने वाला है। कार आपकी पेट्रोल डीजल से तो चलती ही है लेकिन अब वो यूरिन से भी चलेगी। दरअसल,इंग्लैंड की एक यूनिवर्सिटी में शोधकर्ताओं की टीम ने दावा किया कि यूरिन से गाड़ियां चलाई जा सकती हैं। इस शोधकर्ताओं की टीम जब अपने शोध में लगे हुए थे उसी दौरान एक ऐसा फार्मूला इन्हें मिला जिसकी मदद से यूरिन से बिजली पैदा की जा सकती है।

रिसर्च के दौरान इस बात की जानकरी मिली कि अगर यूरिन में रासयन का मिश्रण किया जाए तो फोन और कार समेत कई चीजें आसानी से चल सकेंगी।अब तक यह शोध का विषय बना हुआ है और यह कितना कामयाब होगा और उसका कितना लाभ जनता को मिलेगा यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा। लेकिन अगर कुछ ऐसा होता है तो महंगाई की मार से जूझ रहे लोगो के यह एक बड़ी राहत होगी।

ये हैं दुनिया के दस एयरपोर्ट्स, जहाँ हो सकता है आपको प्यार

यहाँ खुलेआम बिकती है वर्जिन लड़कियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -