नई डॉक्यूमेंट्री: वो माँ जिसने अपने ही बच्चों को बेरहमी से उतार दिया था मौत के घाट
नई डॉक्यूमेंट्री: वो माँ जिसने अपने ही बच्चों को बेरहमी से उतार दिया था मौत के घाट
Share:

नेटफ्लिक्स पर जल्द ही एक दिल दहला देने वाली असली जिंदगी की कहानी पर बनी डॉक्यूमेंट्री लेकर आने वाली है। इस डॉक्यूमेंट्री का नाम है सिंस ऑफ आवर मदर (Sins of Our Mother 2022)। ये स्टोरी है एक मां की जिसने अपने बच्चों की जान ले चुकी है। इस मां का नाम है लोरी वैलो (Lori Vallow)। कौन है लोरी वैलो और क्यों उसने ली अपने 2 मासूम बच्चों की जान, हम बताते हैं।

बच्चों के गायब होने से पैदा हुआ शक: लोरी वैलो अमेरिका के आयडाहो की रहने वाली महिला है, इस पर अपनी 17 वर्ष की बेटी टायली रायन और 7 वर्ष के बेटे जॉशुआ 'जेजे' वैलो को जान से मारने का आरोप है। यह केस तब शुरू हुआ जब 2019 में दोनों बच्चे अचानक गायब हो चुके थे। बच्चों के गायब होने के उपरांत लोरी अपने  5वे पति चैड डेबेल के साथ हवाई भाग गई थी। इसके 5 माह के उपरांत फरवरी 2020 में हवाई पुलिस ने लोरी को शक ने बिनाह पर पकड़ा था। पुलिस के अनुसार, बच्चों के बारे में सवाल करने पर महिला सीधा जवाब नहीं दे पाई थी।

लोरी के बेटे जेजे को अंतिम बार आयडाहो के एलिमेंट्री स्कूल में 23 सितम्बर 2019 को देखा जा चुका है। लोरी ने बच्चे के स्कूल में बोला था कि वह अब उसे घर पर ही पढ़ाने वाली है। वहीं टायली को जेजे के साथ आखिरी बार 8 सितम्बर को येलोस्टोन नेशनल पार्क में अपनी मां लोरी वैलो और मामा एलेक्स कॉक्स के साथ वक़्त बिताते हुए आखिरी बार देखा गया था।

जेजे के दादा-दादी लैरी और काय वुडकॉक ने नवंबर 2019 में बच्चों के गायब होने की शिकायत पुलिस तक पहुंचा दी थी। इसके उपरांत ही लोरी और चैड गायब हो चुके थे। दोनों को जनवरी में हवाई में देखा गया था। वहां दोनों ने बोला था कि टायली और जेजे बिल्कुल ठीक हैं। इसी के उपरांत  पुलिस अधिकारियों को समझ आया कि बच्चों की जान को खतरा है और उनके साथ कुछ बुरा हुआ है।

2021 में आई पॉडकास्ट मॉमी डूम्सडे के होस्ट कीथ मॉरिसन का कहना है कि, 'जब हमने पहली बार इस मामले के बारे में सुना था यह बात साफ हो चुकी थी कि इन बच्चों के साथ कुछ बहुत बुरा हुआ है। कुछ समय के लिए शायद लोगों में उम्मीद थी कि यह बच्चे जिंदा मिल सकते है। उन्हें जानने वाले सभी लोग उम्मीद कर रहे थे कि कुछ ना हुआ हो। लेकिन लोगों के मध्य यह सोच भी थी कि अंत में सबकुछ ठीक नहीं निकलने वाला है।'

पति के घर से मिले बच्चों के अंश: टायली और जेजे के शरीर के अंश लोरी के 5वे पति चैड डेबेल के फ्रेमॉन्ट स्थित घर के बैकयार्ड में दफन पाए गए थे। पुलिस का इस बारें में बोलना था कि बच्चों को मारकर जिस तरह दफनाया गया है, वो दिल दहलाने वाला है। एक शिकायत में यह भी बताया गया कि बच्चों के अंश चैड के यार्ड में सितम्बर 22 2019 से लेकर 9 जून 2020 तक के समय के बीच तक दबे हुए थे। अभी तक चैड और लोरी में से किसी ने इस बात की सफाई नहीं दी है कि दोनों बच्चे यार्ड में कैसे दफनाए गए थे।

पति संग मैक्सिको नाईट पर निकली प्रियंका

डेनिम लुक में भी बेला ने दिखाया अपना पेट

माँ-बाप के नाम खत लिखकर इस मशहूर अदाकारा ने मौत को लगा लिया गले

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -