हिमाचल मंत्रिमंडल में इस नेता की बढ़ सकती है राजनीतिक ताकत

Aug 01 2020 01:40 PM
हिमाचल मंत्रिमंडल में इस नेता की बढ़ सकती है राजनीतिक ताकत

शिमला: बीते कुछ दिनों से देश में सियासी हलचल काफी तेज हो गई है. वही इस बीच हिमाचल सरकार में ढाई वर्ष पश्चात् हुए कैबिनेट फेरबदल में राजधानी शिमला से MLA और मंत्रीमंडल मंत्री सुरेश भारद्वाज को वर्ष 2022 में होने वाले चुनाव के लिए स्टॉन्ग किया गया है. सुरेश भारद्वाज से एजुकेशन डिपार्टमेंट लेकर उन्हें अब अर्बन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट, टीसीपी और हाउसिंग जैसे बड़े महकमे देकर शहरी स्थानों के वोट बैंक को और ज्यादा मजबूत करने की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है. 

वही राज्य के शिक्षा मंत्री रहते हुए, सुरेश भारद्वाज ने कई बेहतर कार्य किए हैं. बीजेपी के स्वर्णिम दृष्टि पत्र में एजुकेशन डिपार्टमेंट से जुड़ी 26 घोषणाओं में से 20 घोषणाओं को ढाई वर्ष में लागू कर दिया गया है. ढाई वर्ष का अधिकतर वक़्त शिक्षकों के तबादलों से जुड़ी फाइलों में बिताने के बाद भी भारद्वाज ने शिक्षा क्षेत्र में शानदार योगदान दिया है. 

साथ ही शिमला जिले से MLA होने के चलते केवल एजुकेशन डिपार्टमेंट के बलबूते वर्ष 2022 के चुनाव मैदान में उतरने को लेकर, भारद्वाज समर्थक असहज से ही दिखते रहे हैं. दबी जुबान से इनके समर्थक पिछले एक वर्ष से अर्बन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट की मांग करते सुने गए हैं. वह निरंतर शिमला नगर निगम के कामकाज में दखल देते थे. अब सीएम ने भी ढाई वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के पश्चात् आगामी विधानसभा चुनाव पर नजर रखते हुए भारद्वाज को शहरी स्थान से जुड़े डिपार्टमेंट देकर नवाजा है. वही अब देखना ये है की भारद्वाज को ये सारे महकमे मजबूत करने में कामयाब होते है, या नहीं होते है.

छत्तीसगढ़ के बाजार में आया 'आदमकद बकरा', 120 किलो है वजन

राम मंदिर पर बोली RSS- ये सिर्फ धार्मिक मसला नहीं, इससे जुड़ी है देश की समृद्ध संस्कृति

मध्य प्रदेश: कांग्रेस MLA पीसी शर्मा पाए गए कोरोना पॉजिटिव, चिरायु अस्पताल में भर्ती