कैब ड्राइवर की गाड़ी में नहीं मिला कंडोम, तो पुलिसकर्मी ने काट दिया चालान !

Sep 21 2019 05:34 PM
कैब ड्राइवर की गाड़ी में नहीं मिला कंडोम, तो पुलिसकर्मी ने काट दिया चालान !

नई दिल्ली: देश में 1 सितंबर से लागू हुए मोटर व्हीकल एक्ट ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर लोगों के भारी-भरकम चालान कटने की खबरें हर दिन आ रही हैं. कहीं 6 लाख का चालान कटा है, तो कहीं किसी का 3 लाख का चालान कटा है. नई खरीदी हुई स्कूटी का भी, उसकी कीमत से अधिक 1 लाख रुपए का चालान कट गया, वहीं आज एक अनोखा मामला सामने आया है, आज एक कैब ड्राइवर का चालान इसलिए कटा है, क्योंकि उसकी गाड़ी में कंडोम मौजूद नहीं था.

जी हां, सही पढ़ा आपने. दिल्ली में एक कैब ड्राइवर का चालान इसलिए काट दिया गया, क्योंकि उसने अपनी गाड़ी के फर्स्ट ऐड बॉक्स में कंडोम नहीं रखा था. दिल्ली के नेल्सन मंडेला मार्ग पर कैब ड्राइवर धर्मेंद को एक ट्रैफिक पुलिस वाले ने जब रोका, तो उनके पास गाड़ी के सारे दस्तावेज मौजूद थे. इसके बाद पुलिस ने उनका फर्स्ट ऐड बॉक्स देखा तो उसमे पुलिस को कॉन्डम नहीं मिला.

ट्रैफिक पुलिस ने इस बात पर कैब ड्राइवर का चालान काट दिया गया. हालांकि जब ड्राइवर को चालान की रसीद मिली तो उसमे कंडोम न होने का उल्लेख नहीं था, बल्कि ओवर स्पीड बताया गया था. इसके बाद कैब ड्राइवर्स में इस बात की चर्चा चल पड़ी है कि यदि कंडोम लेकर नहीं चला तो चालान कट जाएगा. अब कैब ड्राइवर अपने पास कंडोम रखकर चल रहे हैं.

नीति आयोग के सीईओ ने खराब अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सरकार का किया बचाव

कच्चे तेल की बढ़ती कीमत के बीच भारत को मिली यह राहत भरी खबर

वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने केमिकल इंडस्ट्री में निर्यात को लेकर कही यह बात